भगवान राम के वेश में चुनाव प्रचार करना महंगा पड़ा कमल हासन को, आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

तमिल सुपर स्टार और राजनेता कमल हासन को अपने चुनाव प्रचार में भगवान राम के वेश में चुनाव प्रचार करना महंगा पड़ा है। एक निर्दलीय उम्मीदवार की शिकायत पर उनके खिलाफ चुनाव आचार संहिता का मामला दर्ज किया गया है।

फोटो : आईएएनएस
फोटो : आईएएनएस
user

आईएएनएस

आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए रविवार को तमिलनाडु के कोयंबटूर में सुपरस्टार से राजनेता बने और मक्कल नीधि मय्यम के प्रमुख कमल हासन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। कोयंबटूर दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे निर्दलीय उम्मीदवार पलानीकुमार ने पुलिस से शिकायत की है कि इसी क्षेत्र से उम्मीदवार कमल हासन जो अभिनेता हैं, ने भगवान राम के वेश में कोयंबटूर के राम मंदिर के सामने प्रस्तुति दी, जो चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है।

निर्दलीय उम्मीदवार की शिकायत पर जनप्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 123 (3) और 125 के तहत मामला दर्ज किया गया है। कोयम्बटूर (दक्षिण) में कमल हासन, बीजेपी की महिला विंग की राष्ट्रीय अध्यक्ष वनाथी श्रीनिवासन, कांग्रेस के मयूरा जयकुमार और एएमएमके के चैलेंजर आर. डोरिसामी के बीच कड़ी लड़ाई है।

इस सिलसिले में बीजेपी की राज्य कार्यकारिणी सदस्य राधा रवि को 28 मार्च को एक भाषण में कमल हासन के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के लिए नामजद किया गया था। रेसकोर्स पुलिस ने उनके खिलाफ कोयंबटूर (दक्षिण) विधानसभा क्षेत्र के चुनाव अधिकारी टी. शिवसुब्रमण्यन द्वारा दायर एक शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;