नौकरी के बदले जमीन देने का मामला: लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती को बड़ी राहत, मिली जमानत

जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में दिल्ली कोर्ट ने पूर्व रेलवे मंत्री लालू प्रसाद यादव, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, उनकी बेटी-राजद सांसद मीसा भारती और अन्य आरोपियों को जमानत दे दी। कोर्ट ने कहा कि CBI ने गिरफ्तारी के बिना चार्जशीट दायर की है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

नौकरी के बदले जमीन देने के मामले में पेशी के लिए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और मीसा भारती को बड़ी राहत मिली है। दिल्ली कोर्ट ने सभी को जमानत दे दी है। कोर्ट ने कहा कि सीबीआई ने गिरफ्तारी के बिना चार्जशीट दायर की है।

बता दें कि नौकरी के बदले जमीन देने के मामले में सीबीआई की लालू यादव और उनके परिवार के सदस्यों से लगातार पूछताछ कर रही है। बीते दिनों सीबीआई की टीम ने लालू प्रसाद यादव से दिल्ली में उनके आवास पर पूछताछ की थी। वहीं, बिहार में राबड़ी देवी के आवास भी सीबीआई टीम पूछताछ करने गई थी।


सीबीआई का आरोप

सीबीआई ने अपने आरोप पत्र में यह आरोप लगाया है कि भर्ती के लिए भारतीय रेलवे के निर्धारित मानदंडों और प्रक्रियाओं का उल्लंघन करते हुए रेलवे में कई नियुक्तियां की गईं थीं। इन नियुक्तियां में उम्मीदवारों ने सीधे या अपने करीबी रिश्तेदारों और परिवार के सदस्यों के माध्यम से तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद के परिवार के सदस्यों को बाजार दरों से काफी कम कीमत पर जमीन बेच दी या उपहार में दी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia