संसद से सड़क तक गूंजा गार्गी कॉलेज में छात्राओं से छेड़छाड़ का मामला, HRD मंत्री की सफाई, कहा- होगी कार्रवाई

दिल्ली के गार्गी कॉलेज में छात्राओं से छेड़छाड़ का मामला लोकसभा में उठा है। कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने मामले का उठाते हुए सरकार से सवाल पूछा। इस पर मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली विश्वविद्यालय के गार्गी गर्ल्स कॉलेज के वार्षिक उत्सव में छात्राओं से छेड़छाड़ का मामला अब तूल पकड़ लिया है। गार्गी कॉलेज में छात्राओं के साथ छेड़खानी का मुद्दा लोकसभा और राज्य सभा में उठा है। कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई द्वारा घेरे जाने के बाद इस पर मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बयान दिया और कहा कि यह हमारे संज्ञान में आया है कि कुछ बाहरी कॉलेज में घुस गए थे, जोकि सही नहीं है। उन्होंने कहा कि इस मामले में कार्रवाई के लिए कॉलेज प्रशासन के लिए कहा गया है।

दूसरी ओर राष्ट्रीय महिला आयोग ने दिल्ली के गार्गी कॉलेज में छात्राओं के साथ हुए छेड़छाड़ मामले का संज्ञान लिया है। आयोग की एक टीम आज कॉलेज का दौरा करने पहुंची है। वहीं दिल्ली के गार्गी कॉलेज के छात्रों द्वारा बाहरी लोगों पर छेड़छाड़ का आरोप लगाने के मामले में डीसीपी दक्षिण अतुल ठाकुर ने कहा, “हम मामले की जांच कर रहे हैं। अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है।”


छात्राओं ने आरोप लगाया है कि कार्यक्रम के दौरान भीड़ के बीच उनसे छेड़छाड़ की गई। कॉलेज की छात्राओं का कहना है कि कॉलेज में कार्यक्रम के दौरान ऐसे बाहरी छात्रों और युवकों ने प्रवेश किया, जिनके पास पास नहीं थे और न ही उन्हें कॉलेज में प्रवेश की अनुमति थी। खबरों की मुताबिक, एक छात्रा ने कहा कि वहां काफी ज्यादा भीड़ थी। भीड़ में उनकी सहेलियां उनसे दूर हो गईं, तभी किसी अनजान व्यक्ति ने उन्हे पीछे से पकड़ लिया और छेड़छाड़ करने लगा।

वहीं कॉलेज की प्रिंसिपल प्रोमिला कुमार का कहना है कि सुरक्षा के लिए पुलिस, बाउंसर और कमांडो की सेवाएं ली गईं थीं। किसी भी छात्रा या समूह ने उनसे इस बाबत कोई शिकायत नहीं की है। उन्हें ऐसी किसी भी घटना की जानकारी नहीं है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */