कैश फॉर क्वेरीः अब 9 नवंबर को एथिक्स कमेटी की बैठक, महुआ मोइत्रा के खिलाफ जांच की ड्राफ्ट रिपोर्ट पर होगी चर्चा

पिछली सुनवाई के दौरान पेशी के लिए पहुंची महुआ मोइत्रा थोड़ी देर में ही कमेटी की बैठक का बहिष्कार कर बाहर आ गईं। महुआ ने कमेटी अध्यक्ष सोनकर पर निजी और अश्लील सवाल पूछने का आरोप लगाया। कमेटी में शामिल विपक्षी दलों के कई सांसदों ने भी महुआ का समर्थन किया।

अब 9 नवंबर को एथिक्स कमेटी की बैठक, महुआ मोइत्रा के खिलाफ जांच की ड्राफ्ट रिपोर्ट पर होगी चर्चा
अब 9 नवंबर को एथिक्स कमेटी की बैठक, महुआ मोइत्रा के खिलाफ जांच की ड्राफ्ट रिपोर्ट पर होगी चर्चा
user

नवजीवन डेस्क

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर बीजेपी सांसद द्वारा पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के लगाए गए आरोप की जांच कर रही लोकसभा की एथिक्स कमेटी की अगली बैठक अब 7 नवंबर की बजाय 9 नवंबर को होगी। विनोद सोनकर की अध्यक्षता में 9 नवंबर को होने वाली बैठक में कमेटी महुआ मोइत्रा के खिलाफ जांच की अपनी ड्राफ्ट रिपोर्ट को लेकर चर्चा करेगी और सहमति बनने पर इस रिपोर्ट को अडॉप्ट भी कर लिया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक, एथिक्स कमेटी के चेयरमैन विनोद सोनकर सहित कमेटी के ज्यादातर बीजेपी सांसद महुआ मोइत्रा की सफाई से संतुष्ट नहीं हैं और अपनी सफाई पेश करते समय महुआ मोइत्रा ने कमेटी की बैठक के अंदर और कमेटी की बैठक से बाहर आने के बाद जिस तरह से चेयरमैन सोनकर पर आरोप लगाए हैं उससे भी कमेटी के ये सदस्य नाराज हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि एथिक्स कमेटी लोक सभाअध्यक्ष से महुआ मोइत्रा को अयोग्य ठहराने की सिफारिश भी कर सकती है।


दरअसल, इस मामले में महुआ मोइत्रा के खिलाफ शिकायत करने वाले बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे और जय अनंत देहाद्राई की गवाही के बाद लोकसभा की एथिक्स कमेटी ने अपना पक्ष रखने के लिए महुआ मोइत्रा को 31 अक्टूबर को बुलाया था। लेकिन, महुआ मोइत्रा ने एथिक्स कमेटी के अध्यक्ष विनोद सोनकर को पत्र लिखकर तारीख को आगे बढ़ाने का आग्रह किया।

मोइत्रा के पत्र का संज्ञान लेते हुए लोकसभा सचिवालय ने एथिक्स कमेटी के अध्यक्ष विनोद सोनकर के निर्देश पर उन्हें 2 नवंबर को कमेटी के सामने पेश होने को कहा था। इस पर 2 नवंबर को संसद भवन पहुंचकर मोइत्रा कमेटी के सामने पेश भी हुईं। लेकिन, थोड़ी देर बाद सोनकर पर गंभीर आरोप लगाते हुए वह कमेटी की बैठक का बहिष्कार कर बाहर आ गईं। महुआ ने सोनकर पर निजी और अश्लील सवाल पूछने का आरोप लगाया। कमेटी में शामिल विपक्षी दलों के कई सांसदों ने भी महुआ का समर्थन किया। इस घटना से एथिक्स कमेटी ही सवालों के घेरे में आ गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia