बीजेपी उम्मीदवार भारती घोष की कार से कैश बरामद, 4 घंटे तक हुई पूछताछ, चुनाव आयोग ने डीएम से मांगी रिपोर्ट

गुरुवार की देर रात पिंगला इलाके में नाकेबंदी के दौरान वाहनों की तलाशी की जा रही थी। उसी दौरान घाटाल की बीजेपी उम्मीदवार भारती घोष की कार से 1 लाख 31 हजार रुपये की नगदी मिली है। मामले में पश्चिम बंगाल चुनाव आयोग ने डीएम से रिपोर्ट मांगी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

छठे चरण के मतदान से ठीक पहले पश्चिम बंगाल की पूर्व आईपीएस और बीजेपी की उम्मीदवार भारती घोष की गाड़ी से भारी मात्रा में नकदी मिली है। गुरुवार को पुलिस ने भारती की गाड़ी से 1 लाख रुपये से ज्यादा कैश बरामद किया हैं। पुलिस ने इस मामले में भारती को हिरासत में लेकर 4 घंटे तक पूछताछ की।

दरअसल पश्चिम मेदिनीपुर जिला में आने वाली खड़गपुर तहसील के पिंगला में गुरुवार की रात नाकेबंदी के दौरान ली गई तलाशी के क्रम में पश्चिम बंगाल के घाटाल से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार भारती घोष की कार से एक लाख रुपये से अधिक की नगद राशि बरामद हुई है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार की देर रात चुनाव को लेकर पिंगला इलाके में नाकेबंदी के दौरान वाहनों की तलाशी की जा रही थी। उसी दौरान घाटाल की बीजेपी उम्मीदवार भारती घोष की कार से 1 लाख 31 हजार रुपये की नगद राशि बरामद हुई। इस मामले में पश्चिम बंगाल चुनाव आयोग ने डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट से रिपोर्ट मांगी है।

चुनाव आयोग कस नियमों के अनुसार चुनाव के दौरान कोई भी उम्मीदवार 50 हजार रुपये से अधिक की धनराशि अपने साथ नहीं रख सकता है। इससे ज्यादा नकद राशि पाए जाने पर उसे इसका सबूत दिखाना पड़ेगा। गुरुवार को पुलिस ने भारती की गाड़ी से मिली नकदी को जब्त कर लिया है और फिलहाल पुलिस प्रशासन और चुनाव आयोग ने मामले की जांच शुरू कर दी।

बता दें कि पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष अभी कुछ दिन पहले भी अपने एक बयान को लेकर विवादों में फंस गयी थीं। भारती घोष ने तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को धमकी देते हुए कहा था कि अगर उन्होंने ज्यादा होशियारी दिखाई तो वह उत्तर प्रदेश से लोगों को बुलाएंगी और उन्हें ‘कुत्ते की मौत मारेंगी।' इस बयान के बाद तृणमूल कांग्रेस प्रमुख बनर्जी ने उन्हें शालीनता की हदें पार नहीं करने की चेतावनी दी थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 10 May 2019, 12:38 PM