देश के विकास के लिए जातीय गणना क्रांतिकारी कदम, सरकार बनने पर आर्थिक जनगणना भी कराएंगेः राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि देश का आम आदमी ही देश की असली ताकत है। हिंदुस्तान के विकास के लिए जातीय जनगणना क्रांतिकारी कदम होगा। इससे ही लोगों को प्रतिनिधित्व मिलेगा। इससे पता लगेगा कि किसकी कितनी आबादी है और किसके हाथों में कितना धन है।

राहुल गांधी ने उन्नाव और कानपुर में कहा- सरकार बनने पर जातीय और आर्थिक जनगणना भी कराएंगे
राहुल गांधी ने उन्नाव और कानपुर में कहा- सरकार बनने पर जातीय और आर्थिक जनगणना भी कराएंगे
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के 39वें दिन बुधवार को उत्तर प्रदेश के उन्नाव और कानपुर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर पूरे देश में जातीय जनगणना लागू करेंगे। इससे लोगों को प्रतिनिधित्व मिलेगा। इसके बाद देश में आर्थिक जनगणना भी कराएंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि आप लोग देश की असली ताकत हो, देश का आम आदमी ही देश की शक्ति बढ़ाता है। हिंदुस्तान के विकास के लिए जातीय जनगणना क्रांतिकारी कदम होगा। इससे ही लोगों को प्रतिनिधित्व मिलेगा और इसके बाद देश में आर्थिक जनगणना भी कराएंगे, इससे पता लगेगा कि किसकी कितनी आबादी है और किसके हाथों में कितना धन है।


कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकारी अग्निवीर योजना में भर्ती होने वाले जवानों को ना पेंशन मिलेगी और ना शहीद का दर्जा मिलेगा। चार साल बाद अग्निवीर को निकाल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में रोज पेपर लीक हो रहे हैं। प्रदेश के युवा सालों तैयारी करते हैं, पैसा खर्च करते हैं, लेकिन पेपर लीक हो जाता है।

राहुल गांधी ने कहा कि कानपुर में कहा कि कानपुर उद्योग नगरी है, यहां पर छोटे-मध्यम बहुत से उद्योग हैं, जिससे उत्तर प्रदेश को बहुत फायदा होता है और यहां के लोगों को रोजगार मिलता है। लेकिन, जीएसटी और नोटबंदी थोप कर यहां के छोटे-मध्यम उद्योगों को बर्बाद कर दिया गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia