कावेरी जल विवाद: चेन्नई पहुंचे पीएम को प्रदर्शनकारियों ने दिखाए काले झंडे, #GoBackModi को कराया ट्रेंड

चेन्नई में कावेरी विवाद पर प्रदर्शन कर रहे संगठनों ने एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को काले झंडे दिखाए हैं। रक्षा प्रदर्शनी में हिस्सा लेने के लिए पीएम मोदी चेन्नई गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

तमिलनाडु के चेन्नई में रक्षा प्रदर्शनी का उद्घाटन करने पहुंचे प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी को काले झंडे दिखाए गए। कावेरी विवाद पर प्रदर्शन कर रहे संगठनों से जुड़े प्रदर्शनकारी बड़ी संख्या में एयरपोर्ट पहुंचे थे, जिन्होंने पीएम मोदी को काले झंडे दिखाए। प्रधानमंत्री के दौरे का कई संगठन विरोध हैं, इनमें तमिल आर्ट्स एंड कल्चर फोरम, एमडीएमके नेता वाइको, टीवीके नेता वेलमुरुगन के अलावा डीएमके के नेता भी शामिल हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने कावेरी नदी के जल के बंटवारे में तमिलनाडु के हिस्से का पानी घटा दिया था और कर्नाटक का हिस्सा बढ़ा दिया था। इस बात से राज्य के कई संगठन नाराज हैं। सभी संगठन कावेरी प्रबंधन बोर्ड और कावेरी जल नियामक समिति का अब तक गठन नहीं होने से भी नाराज हैं। इससे पहले तमिलनाडु सरकार ने केंद्र के खिलाफ अवमानना याचिका दायर की थी और कहा था कि वह कावेरी मैनेजमेंट बोर्ड की स्थापना करने में विफल रही है। सीजेआई दीपक मिश्रा ने कहा था कि 3 मई को तमिलनाडु की याचिका पर सुनवाई होगी।

फोटो: नवजीवन
फोटो: नवजीवन
वेल्लूर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी के दौरे का विरोध किया

16 फरवरी को अपने फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कावेरी जल विवाद पर 6 हफ्तों के भीतर योजना लागू करने के लिए कहा था। इसके बाद केंद्र सरकार ने कोर्ट से 6 हफ्तों का समय मांगा था, बावजूद इसके सरकार योजना लागू नहीं कर पाई थी। योजना लागू करने की समयसीमा निकल जाने के बाद केंद्र ने इसे 3 महीने और बढ़ाए जाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी।

तमिलनाडू के पूर्व सीएम करूणानिधि की एक तस्वीर भी जारी की गई है जिसमें वे काला कुर्ता पहन कर पीएम मोदी की चेन्नई यात्रा का विरोध कर रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 12 Apr 2018, 11:57 AM