CBI ने चिटफंड घोटाले में TMC नेता को गिरफ्तार किया, 80 लाख रुपये बरामद, विदेशी बैंक में खाते मिले

सीबीआई छापेमारी में बैंकॉक में उसके एक बैंक खाते का पता लगा है। सीबीआई सूत्रों ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि इस बैंक खाते में एक चिटफंड संस्था, सनमर्ग को-ऑपरेटिव से बड़ी रकम ट्रांसफर की गई थी। उसके पास से एक बिना लाइसेंस की पिस्टल भी मिली है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के नेता और उत्तर 24 परगना जिले में हलिसहर नगर पालिका के अध्यक्ष राजू साहनी को एक बड़े चिटफंड घोटाले में कथित संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किया। सीबीआई ने उसके पास से अब तक 80 लाख रुपये नकद बरामद किया है। छापे में करोड़ों रुपये की संपत्ति काे कागजात मिलने के साथ ही विदेश बैंक में खाते का भी पता चला। इसके बाद साहनी को गिरफ्तार कर लिया गया।

शुक्रवार देर शाम सीबीआई की एक टीम ने कोलकाता के न्यू टाउन स्थित साहनी के आवास पर अचानक छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया। उस समय साहनी उस आवास पर मौजूद थे। एक अन्य टीम ने हलिसहर स्थित उनके पैतृक आवास पर भी छापा मारा। कैश न्यू टाउन स्थित आवास से बरामद किया गया।


सीबीआई छापेमारी में बैंकॉक में उसके एक बैंक खाते का भी पता लगा है। सीबीआई सूत्रों ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि इस बैंक खाते में एक चिटफंड संस्था, सनमर्ग को-ऑपरेटिव से बड़ी रकम ट्रांसफर की गई थी। उसके पास से एक बिना लाइसेंस की पिस्टल भी बरामद हुई है। इस घटनाक्रम पर अब तक तृणमूल कांग्रेस की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

सूत्रों ने बताया कि साहनी अपने पास से बरामद भारी भरकम राशि के बारे में संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। साहनी सीपीएम के पूर्व नेता और पार्षद लक्ष्मण साहनी के पुत्र हैं। हालांकि, उन्होंने तृणमूल के एक सक्रिय स्थानीय नेता के रूप में ख्याति प्राप्त की और समय के साथ हलिसहर नगर पालिका के अध्यक्ष बन गए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia