बड़ी खबर LIVE: कुशवाहा से मिलने के बाद तेजस्वी बोले- ‘मुलाकात हुई और बात हुई, क्या बात हुई नहीं बताऊंगा’

बीजेपी-जेडीयू के सीट बंटवारे के ऐलान के बाद आरएलएसपी के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से मुलाकात की। मुलाकात के बारे में तेजस्वी ने कहा, “मुलाकात हुई और बात भी हुई , लेकिन क्या बात हुई, ये नहीं बताऊंगा।”

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

26 Oct 2018, 10:31 PM

कुशवाहा से मिलने के बाद तेजस्वी बोले- मुलाकात हुई और बात हुई, क्या बात हुई नहीं बताऊंगा

शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बीजेप अध्यक्ष अमित शाह के बीजेपी-जेडीयू में सीट बंटवारे के ऐलान के बाद एनडीए में शामिल आरएलएसपी के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से मुलाकात की। बिहार के अरवल में गेस्ट हाउस में हुई इस मुलाकात के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

इस दौरान बताया जा रहा है कि तेजस्वी यादव ने एलजेपी सासंद चिराग पासवान से भी फोन पर बात की। उपेन्द्र कुशवाहा से मुलाकात पर तेजस्वी यादव ने कहा, “मुलाकात हुई और बात भी हुई , लेकिन क्या बात हुई, ये नहीं बताऊंगा।” उन्होंने कहा कि एक ही दिन में सबकुछ थोड़े नहीं होता गाड़ी धीरे-धीरे आगे बढ़ती है।

वहीं चिराग पासवान से बात पर तेजस्वी ने कहा कि किससे क्या बात हुई समय आने पर सबको बता दिया जाएगा।

26 Oct 2018, 7:31 PM

दिल्ली में शाह-नीतीश के सीट बंटवारे के ऐलान के बीच कुशवाहा ने की तेजस्वी से मुलाकात

बिहार की लोकसभा सीटों को लेकर एनडीए में जारी असमंजस की स्थिति और गंभीर होती जा रही है। शुक्रवार को एक तरफ जहां दिल्ली में अमित शाह और नीतीश कुमार ने मुलाकात कर सीट बंटवारे का ऐलान कर दिया, वहीं एनडीए में शामिल आरएलएसपी के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से मुलाकात की। गौरतलब है कि दिल्ली में हुई शाह-नीतीश की बैठक के बारे में एनडीए में शामिल एलजेपी औऱ आरएलएसपी को कोई खबर नहीं थी।

26 Oct 2018, 6:11 PM

हो गया बिहार में सीटों का बंटवारा, बराबर सीटों पर लड़ेंगे जेडीयू-बीजेपी

बिहार में जेडीयू के साथ बीजेपी के समझौते की घोषणा करते हुए बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि बीजेपी और जेडीयू को बराबर सीटें मिलेंगी और सहयोगियों को सम्‍मानजनक सीटें दी जाएगी। उन्‍होंने साथ ही कहा कि उपेंद्र कुशवाहा एनडीए में बने रहेंगे और अगर कोई नया साथी गठबंधन में शमिल हुआ तो सभी की सीटें घटेंगी। अमित शाह ने कहा कि सीटों को ऐलान 2-3 दिन में कर देंगे।


26 Oct 2018, 5:42 PM

यूपी: बदायूं में पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री में विस्फोट, 7 लोगों की मौत, 3 लोग घायल

यूपी के बदायूं के रासुरपुर गांव में पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री में हुए विस्फोट से 7 लोगों की मौत हो गई जबकि 3 लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं। मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। प्रशासनिक अधिकारियों ने फिल्हाल 7 की पुष्टि की है।

26 Oct 2018, 4:43 PM

मोदी सरकार लाख कोशिश कर ले, सच को कैद नहीं कर पाएगी: राहुल गांधी

सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजे जाने के विरोध में प्रदर्शन के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “सरकार लाख कोशिश कर ले, सच को कैद नहीं कर पाएगी। पूरे देश में जनता सड़कों पर उतर कर प्रधानमंत्री को असलियत का आईना दिखा रही है।”


26 Oct 2018, 5:09 PM

सुप्रीम कोर्ट ने जो भी आदेश दिया है उसका पालन किया जाएगा: सीबीआई प्रवक्ता

सीबीआई मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सीबीआई के प्रवक्ता का बयान आया है। सीबीआई के प्रवक्ता ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने जो भी आदेश दिया है उसका पालन किया जाएगा और जरूरत पड़ने पर कानूनी सलाह ली जाएगी।

26 Oct 2018, 5:05 PM

सुप्रीम कोर्ट ने निष्पक्ष मानदंडों को और मजबूत किया: अरुण जेटली

सीबीआई मामले में केंद्र सरकार ने प्रतिक्रिया दी है। कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट ने निष्पक्ष मानदंडों को और मजबूत किया है। निष्पक्षता में उच्चतम मानक बनाए रखने के लिए उन्होंने एक समय सीमा निर्धारित की और जांच में भी एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश नियुक्त किया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सीवीसी जांच बेहद ही पारदर्शी है।”


26 Oct 2018, 2:58 PM

पीएम भाग सकते हैं, छिप सकते हैं, लेकिन सच्चाई सबके सामने आ जाएगी: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “पीएम भाग सकते हैं, छिप सकते हैं, लेकिन आखिरकार सच्चाई सबके सामने आ जाएगी। सीबीआई निदेशक को हटाने से उनकी कोई मदद नहीं होगी। पीएम मोदी ने घबराहट में सीबीआई निदेशक के खिलाफ कार्रवाई की है।”

गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ दिल्ली के लोधी कॉलोनी पुलिस स्टेशन में कांग्रेस के कई नेता मौजूद।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
26 Oct 2018, 2:40 PM

गिरफ्तारी के बाद दिल्ली के लोधी कॉलोनी पुलिस स्टेशन में राहुल गांधी

गिरफ्तारी के बाद दिल्ली के लोधी कॉलोनी पुलिस स्टेशन में राहुल गांधी।


26 Oct 2018, 2:34 PM

राजस्थान: जयपुर में कांग्रेस का प्रदर्शन

राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट की अगुवाई में पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं ने जयपुर में मार्च निकाला और मोदी सरकार द्वारा सीबीआई प्रमुख को छुट्टी पर भेजे जाने का विरोध किया।

26 Oct 2018, 2:10 PM

सीबीआई संकट पर लखनऊ में प्रदर्शन के दौरान राज बब्बर समेत कई कांग्रेस कार्यकर्ता हिरासत में

बड़ी खबर LIVE: कुशवाहा से मिलने के बाद तेजस्वी बोले- ‘मुलाकात हुई और बात हुई, क्या बात हुई नहीं बताऊंगा’

सीबीआई संकट पर देश भर में कांग्रेस विरोध प्रदर्शन के दौरान लखनऊ में सीबीआई कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। खबरों के मुताबिक, इस दौरान पुलिस ने कांग्रेस प्रदर्शनकारियों पर लाठी चार्ज भी किया है।


26 Oct 2018, 1:55 PM

‘सीबीआई संकट’ पर दिल्ली में कांग्रेस का प्रदर्शन, राहुल गांधी गिरफ्तार

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सीबीआई मुख्यालय के पास प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई कांग्रेस नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है।

26 Oct 2018, 1:48 PM

सीबीआई मुख्यालय पर कांग्रेस का धरना खत्म, लोधी रोड पुलिस स्टेशन की तरफ बढ़े राहुल गांधी

सीबीआई मुख्यालय पर कांग्रेस ने अपना धरना खत्म कर लिया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई नेता और कार्यकर्ता लोधी रोड पुलिस स्टेशन जा रहे हैं।


26 Oct 2018, 1:41 PM

कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने सांकेतिक गिरफ्तारी दी

सीबीआई मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं अशोक गहलोत, अहमद पटेल, दीपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रमोद तिवारी ने सांकेतिक गिरफ्तारी दी।

26 Oct 2018, 1:36 PM

सीबीआई ने राफेल डील की जांच की तो सारे राज खुल जाएंगे: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा को जानबूझकर छुट्टी पर भेजा गया है। मोदी सरकार को डर है कि अगर सीबीआई ने राफेल डील की जांच शुरू की तो सारे राज सामने आ जाएंगे।


26 Oct 2018, 1:28 PM

राहुल गांधी ने कहा- हम चौकीदार को चोरी नहीं करने देंगे

दिल्ली में प्नदर्शन के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हम चौकीदार को चोरी नहीं करने देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि पीएम मोदी हर संस्था पर हमला कर रहे हैं, चाहे सीबीआई हो, चुनाव आयोग हो या लोकसभा हो।

26 Oct 2018, 1:25 PM

प्रदर्शन के दौरान पंजाब के फतेहपुर साहिब से विधायक हुए बेहोश, अस्पताल ले जाया गया


26 Oct 2018, 1:25 PM

तेलंगानाः हैदराबाद में सीबीआई ऑफिस के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ता का प्रदर्शन

26 Oct 2018, 1:19 PM

सीबीआई में चल रहे विवाद को लेकर दिल्ली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन


26 Oct 2018, 1:16 PM

कई प्रदर्शनकारी कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया

कई प्रदर्शनकारी कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि किस तरह दिल्ली पुलिस कार्यकर्ताओं को बेरहमी से घसीटते हुए ले जा रही है।

26 Oct 2018, 12:59 PM

कर्नाटक: बेंगलुरु में कांग्रेस का प्रदर्शन


26 Oct 2018, 12:53 PM

चंडीगढ़ में कांग्रेस का प्रदर्शन

चंडीगढ़ में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता सीबीआई हेडक्वार्टर के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। पुलिस ने वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया है।

26 Oct 2018, 12:50 PM

दिल्ली में राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस का प्रदर्शन


26 Oct 2018, 12:40 PM

दिल्ली: राहुल गांधी की अगुवाई में सीबीआई हेडक्वर्टर की ओर बढ़ रहे हैं कांग्रेस नेता

दिल्ली में दयाल सिंह कॉलेज से कांग्रेस का मार्च शुरू हो गया है। राहुल गांधी की अगुवाई में पार्टी के नेता सीबीआई हेडक्वार्टर की ओर बढ़ रहे हैं।

26 Oct 2018, 12:32 PM

दिल्ली: प्रदर्शन में शामिल हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

दिल्ली में दयाल सिंह कॉलेज के बाहर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहुंच गए हैं। थोड़ी देर में सीबीआई हेडक्वार्टर की ओर कांग्रेस का मार्च शुरू होगा। मोदी सरकार द्वारा सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजे जाने के खिलाफ कांग्रेस पूरे देश में प्रदर्शन कर रही है।


26 Oct 2018, 12:25 PM

'सीबीआई संकट' पर दिल्ली में कांग्रेस का हल्ला बोल

26 Oct 2018, 12:16 PM

दिल्ली: कांग्रेस के प्रदर्शन के चलते सुरक्षा कड़ी

कांग्रेस नेता सीबीआई हेडक्वार्टर की ओर मार्च करने की तैयारी में हैं। इस बीच उन्हें रोकने के लिए बड़ी सख्यां में पुलिस बल को तैनात किया गया है। दयाल सिंह कॉलेज और सीबीआई हेडक्वार्टर के बीच में कई जगहों पर बैरिकेड्स लगाए गए हैं।

बड़ी खबर LIVE: कुशवाहा से मिलने के बाद तेजस्वी बोले- ‘मुलाकात हुई और बात हुई, क्या बात हुई नहीं बताऊंगा’

26 Oct 2018, 11:57 AM

दिल्ली: कांग्रेस के प्रदर्शन में दूसरे दलों के कई बड़े नेता शामिल

कांग्रेस के प्रदर्शन में दूसरे दलों के नेता भी शामिल हो रहें। इनमें शरद यादव और डी राजा शामिल हैं। दिल्ली में दयाल सिंह कॉलेज के बाह बड़ी संख्या में कांंग्रेस के नेता और कार्यकर्ता पहुंच गए हैं।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
26 Oct 2018, 12:04 PM

कोर्ट ने मोदी सरकार द्वारा नियुक्त सीबीआई के अंतरिम निदेशक को फैसला लेने से रोका: प्रशांत भूषण

मोदी सरकार द्वारा नियुक्त सीबीआई के अंतरिम निदेशक सीबीआई मामले की सुनवाई तक कोई भी फैसला नहीं ले पाएंगे। इस पर सुप्रीम कोर्ट के वकील प्रशात भूषण ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “देखा जाए तो सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरकार द्वारा नियुक्त सीबीआई के अंतरिम निदेश को अक्षम करार दिया है। वे कोई बड़े फैसले नहीं ले पाएंगे। आलोक वर्मा के खिलाफ सीवीसी जो जांच करेगी उसकी सुप्रीम कोर्ट निगरानी करेगा।”

सीबीआई मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया आ गई है। कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, “सुप्रीम कोर्ट में सच्चाई बाहर आ गई। मोदी सरकार द्वारा सीबीआई पर कब्जा करने की कोशिश को झटका लगा है। सरकार औंधे मुंह गिरी है।”


26 Oct 2018, 11:53 AM

उत्तर प्रदेश: लखनऊ में सीबीआई हेडक्वार्टर के बाहर कांग्रेस का प्रदर्शन

सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को छुट्टी भेजे जाने के खिलाफ पूरे देश में कांग्रेस का प्रदर्शन जारी है। लखनऊ में सीबीआई हेडक्वार्टर के बाहर कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है।

26 Oct 2018, 11:50 AM

दिल्ली: सीबीआई हेडक्वार्टर की ओर कांग्रेस का मार्च

इस बीच दिल्ली के दयाल सिंह कॉलेज से कांग्रेस का मार्च करने वाले हैं। थोड़ी देर में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता सीबीआई हेडक्वार्टर पहुंचेंगे। वहीं सीबीआई हेडक्वार्टर के बाहर सुरक्षा कड़ी है। बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

26 Oct 2018, 11:43 AM

मामले की सुनवाई तक सीबीआई के अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव कोई फैसला नहीं ले पाएंगे

26 Oct 2018, 11:35 AM

सीवीसी अपनी जांच अगले 2 हफ्ते में पूरी करे: चीफ जस्टिस

सीबीआई मामले में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि वह इस मामले को देखेंगे, उन्होंने सीवीसी से अपनी जांच अगले 2 हफ्ते में पूरी करने के लिए कहा है, यह जांच सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज एके पटनायक की निगरानी में होगी।


26 Oct 2018, 11:28 AM

सीवीसी की जांच 10 दिन के भीतर पूरी हो जानी चाहिए: चीफ जस्टिस

आलोक वर्मा की याचिाक पर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि जज की निगरानी में सीवीसी की जांच 10 दिन के भीतर पूरी हो जानी चाहिए। इस पर सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि जांच के लिए 10 दिन का वक्त कम है।

26 Oct 2018, 11:23 AM

सीबीआई प्रमुख आलोक वर्मा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू

सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई प्रमुख आलोक वर्मा की याचिका पर सुनवाई शुरू हो गई है। आलोक वर्मा की तरफ से एफएस नरीमन बहस कर रहे हैं। उन्होंने अपनी बहस में 2 साल कार्यकाल के प्रावधान का जिक्र किया।


26 Oct 2018, 11:21 AM

दिल्ली: दयाल सिंह कॉलेज से सीबीआई हेडक्वार्टर के लिए कांग्रेस का मार्च शुरू

दिल्ली में दयाल सिंह कॉलेज से कांग्रेस ने सीबीआई हेडक्वार्टर की ओर मार्च शुरू कर दिया है। थड़ी देर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रदर्शन में शामिल होंगे।

26 Oct 2018, 11:16 AM

बिहार: पटना में सीबीआई दफ्तर के बाहर कांग्रेस का प्रदर्शन


26 Oct 2018, 11:14 AM

कर्नाटक: बेंगलुरु में सीबीआई दफ्तर के बाहर कांग्रेस का प्रदर्शन

26 Oct 2018, 11:09 AM

राकेश अस्थाना ने भी छुट्टी पर भेजे जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में लगाई याचिका

सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा के बाद सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना ने भी खुद को मोदी सरकार द्वारा छुट्टी पर भेजे जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई है।


26 Oct 2018, 10:40 AM

दिल्ली: दयाल सिंह कॉलेज के बाहर कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता जमा

दिल्ली में दयाल सिंह कॉलेज के बाहर बड़ी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता जमा हो गए हैं। थोड़ी देर में सीबीआई हेडक्वार्टर के लिए कांग्रेस मार्च करेगी। कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल ने कहा कि राफेल के खेल से मोदी-शाह की जोड़ी घबराई गई थी और इसलिए रातों रात सीबीआई को तोड़ने का फैसला लिया।

26 Oct 2018, 10:31 AM

दिल्ली: सीबीआई हेडक्वार्टर के बाहर सुरक्षा कड़ी

दिल्ली में सीबीआई हेडक्वार्टर के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। हेडक्वार्टर के बाहर कांग्रेस 11 बजे प्रदर्शन करेगी।


26 Oct 2018, 10:28 AM

पूर्व अटॉर्नी जनरल और वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी सुप्रीम कोर्ट के लिए निकल चुके हैं

पूर्व अटॉर्नी जनरल और वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी सुप्रीम कोर्ट के लिए निकल चुके हैं। कोर्ट में रोहतगी राकेश अस्थाना का पक्ष रखेंगे।मीडिया से बात करते हुए रोहतगी ने कहा कि यह सिर्फ एक केस है, इसमें कुछ बड़ा नहीं हैं जैसा की आप लोग सोच रहे हैं।

26 Oct 2018, 10:26 AM

थोड़ी देर में आलोक वर्मा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा की याचिका पर थोड़ी देर में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। खबरों के मुताबिक, कोर्ट में आलोक वर्मा की तरफ से वरिष्ठ वकील एफएस नरीमन और संजय हेगड़े पेश होंगे। वहीं सीवीसी की तरफ से अटॉर्नी जनरल और सॉलिसिटर जनरल कोर्ट में पेश होंगे।


26 Oct 2018, 10:19 AM

सीबीआई हेडक्वार्टर के बाहर प्रदर्शन में शामिल होने के लिए राहुल गांधी ने लोगों से की अपील

दिल्ली में सीबीआई हेडक्वार्टर के बाहर प्रदर्शन करने जा रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोगों से इस प्रदर्शन में शामिल होने की अपील की है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, “असंवैधानिक तरीके से सीबीआई निदेशक को हटाने और राफेल घोटाले की जांच में पीएम मोदी द्वारा बाधा डालने के खिलाफ सुबह 11 बजे सीबीआई हेडक्वार्टर के बाहर हमारे साथ प्रदर्शन में आप भी हिस्सा लीजिए।”

26 Oct 2018, 10:15 AM

त्रिणमूल कांग्रेस के सांसद नदीमुल हक कांग्रेस के प्रदर्शन में होंगे शामिल

जहां सुप्रीम कोर्ट में आलोक वर्मा की याचिका पर सुनवाई होने जा रही है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के नेता दिल्ली में सीबीआई हेडक्वार्टर के बाहर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में प्रदर्शन करेंगे। त्रिणमूल कांग्रेस के सांसद नदीमुल हक इस प्रदर्शन में शामिल होंगे।


26 Oct 2018, 10:09 AM

दिल्ली: पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी के घर पहुंचे सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना

26 Oct 2018, 10:05 AM

सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा की याचिका पर थोड़ी ही देर में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा की याचिका पर थोड़ी ही देर में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। याचिका में उन्होंने मोदी सरकार द्वारा खुद को छुट्टी पर भेजे जाने को जैलेंज किया है। इस मामले पर पूरे देश की निगहें टिकी हुई हैं।


26 Oct 2018, 9:49 AM

लखनऊ में सीबीआई हेडक्वार्टर के बाहर सुरक्षा कड़ी

कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए लखनऊ में सीबीआई हेडक्वार्टर के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। बड़ी संख्या में पुलिस बल को सीबीआई हेडक्वार्टर के बहर तैनात किया गया है।

26 Oct 2018, 9:46 AM

सीबीआई हेडक्वार्टर के बाहर राहुल की अगुवाई में कांग्रेस करेगी प्रदर्शन, त्रिणमूल कांग्रेस होगी शामिल

दिल्ली में सीबीआई हेडक्वार्टर के बाहर राहुल की अगुवाई में कांग्रेस प्रदर्शन करेगी। इस प्रदर्शन में त्रिणमूल कांग्रेस भी होगी शामिल। सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजे जाने के विरोध में यह प्रदर्शन किया जाएगा।


26 Oct 2018, 9:20 AM

दिल्ली: सीबीआई हेडक्वार्टर के बाहर सुरक्षा कड़ी

कुछ देर में कांग्रेस दिल्ली में सीबीआई हेडक्वार्टर के बाहर प्रदर्शन करेगी। प्रदर्शन को देखते हुए सीबीआई हेडक्वार्टर के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। कांग्रेस के साथ त्रिणमूल कांग्रेस के नेता भी इस प्रदर्शन में शामिल होंगे।

26 Oct 2018, 8:56 AM

सीबीआई पर ‘संकट’, कांग्रेस का देशव्यापी विरोध-प्रदर्शन

सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को मोदी सरकार द्वारा छुट्टी पर भेजे जाने के खिलाफ आज देश भर में कांग्रेस विरोध-प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस का आरोप है आलोक वर्मा राफाले सौदे से जुड़े कागजात इकट्ठा कर रहे थे और जल्द ही इस मामले में जांच के आदेश देने वाले थे। कांग्रेस का कहना है कि जैसे मोदी सरकार को इस बात की खबर लगी उसने आधी रात को आलोक वर्मा को हटा दिया।

दिल्ली में सीबीआई मुख्यालय और राज्यों की राजधानियों में सीबीआई के कार्यालयों के सामने कांग्रेस धरना-प्रदर्शन करेगी।

क्या है सीबीआई विवाद:

सीबीआई ने अपने स्पेशल निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज करवाया है। इस एफआईआर में मोदी सरकार के करीबी माने जाने वाले राकेश अस्थाना पर मीट कारोबारी मोइन क़ुरैशी के मामले में जांच के घेरे में चल रहे एक कारोबारी सतीश सना से दो करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप है। सीबीआई में नंबर दो की हैसियत रखने वाले। राकेश अस्थाना इस जांच के लिए बनाई गई एसआईटी के प्रमुख हैं। कारोबारी सतीश सना का आरोप है कि सीबीआई जांच से बचने के लिए उन्होंने दिसंबर 2017 से अगले 10 महीने तक करीब दो करोड़ रुपये रिश्वत ली।

इस मामले में राकेश अस्थाना के सहोयगी डीएसपी देवेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया गया है। देवेंद्र कुमार, मोइन कुरैशी से जुड़े मामले में जांच अधिकारी थे। उन्हें सतीश सना का बयान दर्ज करने में फर्जीवाड़े के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। सीबीआई का आरोप है कि सना ने मामले में राहत पाने के लिए कथित तौर पर देवेंद्र को रिश्वत दी थी। देवेंद्र कुमार की गिरफ्तारी के कुछ समय बाद ही सरकार ने आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेज दिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia