लालू यादव से जुड़े ठिकानों पर CBI के छापे, RJD बोली, नीतीश-तेजस्वी के बीच बढ़ी नजदीकी से बौखलाई बीजेपी

आरोप है कि जब लालू यादव 2004 से 2009 के बीच रेलमंत्री थे। तब नौकरी के बदले लोगों से जमीनें ली गई थीं। इसी मामले में सीबीआई ने मामला दर्ज किया है और लालू से जुड़े 17 ठिकानों पर छापेमारी की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सीबीआई ने आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव से जुड़े 17 ठिकानों पर छापेमारी की है। खबरों के मुताबिक, सीबीआई लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के पटना, गोपालगंज और दिल्ली स्थित ठिकानों पर यह छापेमारी कर रही है। भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में सीबीआई ने यह कार्रवाई की है। पटना के 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी देवी के आवास पर भी छापेमारी चल रही है। आवास के अंदर सीबीआई के अफसर कार्रवाई कर रहे हैं। यह छापेमारी सुबह की जा रही है।

यह मामला भर्ती घोटाले से जुड़ा है। आरोप है कि नौकरी लगवाने के बदले जमीन और प्लॉट लिए गए थे। सीबीआई ने इसी मामले में जांच के बाद लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा यादव समेत कुछ उम्मीदवारों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोप है कि इन्हें प्लॉट या प्रॉपर्टी के बदले जॉब दी गई थी।

जब लालू यादव 2004 से 2009 के बीच रेलमंत्री थे। तब नौकरी के बदले लोगों से जमीनें ली गई थीं। इसी मामले में सीबीआई ने मामला दर्ज किया है और लालू से जुड़े 17 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

छापेमारी को लेकर आरजेडी की ओर से प्रतिक्रिया आई है। आरजेडी विधायक मुकेश रोशन ने कहा कि जिस तरीके से नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच इफ्तार पार्टी के बाद दूरियां कम हुई हैं और दोनों नेता साथ नजर आते हैं इससे बीजेपी बेहद परेशान है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के इशारे पर ही सीबीआई की छापेमारी चल रही है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 20 May 2022, 10:03 AM