दिल्ली के डिप्टी CM के घर पहुंची CBI, केजरीवाल बोले- अमेरिका के अखबार में हमारे शिक्षा मॉडल की हुई तारीफ, केंद्र ने CBI भेजी

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि हम सीबीआई का स्वागत करते हैं। जांच में पूरा सहयोग देंगे ताकि सच जल्द सामने आ सके। अभी तक मुझ पर कई केस किए लेकिन कुछ नहीं निकला। इसमें भी कुछ नहीं निकलेगा। अच्छी शिक्षा के लिए मेरा काम रोका नहीं जा सकता।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर पर सीबीआई की टीम पहुंची है। उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने खुद इसकी पुष्टि की है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, “सीबीआई आई है। उनका स्वागत है। हम कट्टर ईमानदार हैं। लाखों बच्चों का भविष्य बना रहे हैं।”

सिसोदिया ने आगे कहा, “बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे देश में जो अच्छा काम करता है उसे इसी तरह परेशान किया जाता है। इसीलिए हमारा देश अभी तक नम्बर-1 नहीं बन पाया।”

उन्होंने कहा, “हम सीबीआई का स्वागत करते हैं। जांच में पूरा सहयोग देंगे ताकि सच जल्द सामने आ सके। अभी तक मुझ पर कई केस किए लेकिन कुछ नहीं निकला। इसमें भी कुछ नहीं निकलेगा। देश में अच्छी शिक्षा के लिए मेरा काम रोका नहीं जा सकता।”

डिप्टी सीएम ने कहा, “यह लोग दिल्ली की शिक्षा और स्वास्थ्य के शानदार काम से परेशान हैं। इसीलिए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और शिक्षा मंत्री को पकड़ा है ताकि शिक्षा स्वास्थ्य के अच्छे काम रोके जा सकें। हम दोनों के ऊपर झूठे आरोप हैं। कोर्ट में सच सामने आ जाएगा।”


डिप्टी सीएम सिसोदिया के घर सीबीआई की टीम पहुंचने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “जिस दिन अमेरिका के सबसे बड़े अखबार NYT के फ्रंट पेज पर दिल्ली शिक्षा मॉडल की तारीफ और मनीष सिसोदिया की तस्वीर छपी, उसी दिन मनीष के घर केंद्र ने सीबीआई भेजी। सीबीआई का स्वागत है। पूरा सहयोग करेंगे। पहले भी कई जांच/रेड हुईं। कुछ नहीं निकला। अब भी कुछ नहीं निकलेगा।

सीबीआई, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के आवास समेत आबकारी नीति मामले में दिल्ली-एनसीआर में 21 स्थानों पर कार्रवाई कर रही है। इससे पहले एक्साइज पॉलिसी को लेकर एलजी पूरे मामले में जांच की सिफारिश की थी।

सीबीआई अधिकारियों के मुताबिक, आबकारी नीति मामला में दिल्ली समेत 7 राज्यों में 21 जगहों पर सीबीआई की टीम छापारी कर रही है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया समेत चार लोकसेवकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 19 Aug 2022, 9:17 AM