ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स में 390 करोड़ की धोखाधड़ी: राहुल ने कहा, पीएम मोदी के राज में एक और जनधन लूट योजना 

हरियाणा के गुरुग्राम में ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स में करीब 390 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। सीबीआई ने दिल्ली के द्वारका दास सेठ इंटरनेशनल लिमिटेड के खिलाफ केस दर्ज किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब नेशलन बैंक में हुए 11,500 करोड़ रुपये के घोटाले के बाद गुरुग्राम के सेक्टर-32 स्थित ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स में करीब 390 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। दिल्ली के हीरा कारोबारी द्वारका दास सेठ इंटरनेशनल लिमिटेड पर कथित धोखाधड़ी का आरोप लगा है। इस मामले में सीबीआई ने द्वारका दास सेठ इंटरनेशनल लिमिटेड के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। सीबीआई की ओर से दर्ज मामले में कंपनी के मालिक सभ्य सेठ और रिता सेठ के अलावा कृष्ण कुमार सिंह, रवि कुमार सिंह समेत कई सरकारी अधिकारियों के नाम शामिल हैं। सीबीआई के मुताबिक, द्वारिका दास सेठ इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड दिल्ली के करोलबाग में स्थित है।

पीएनबी के बाद ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स में धोखाधड़ी का मामला सामने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, “पीएम मोदी के कार्यकाल में एक और जनधन लूट योजना”

ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के एजीएम स्तर के अधिकारी ने सीबीआई को इस मामले की जानकारी लिखित तौर पर बीते साल 16 अगस्त को दी थी। द्वारका दास सेठ इंटरनेशनल लिमिटेड पर साल 2007 से लगातार फर्जीवाड़ा करके लोन लेने का आरोप है। बैंक को पैसे नहीं चुकाने के बावजूद मामले में लापरवाही दिखाई गई। हैरानी की बात यह है कि बैंक ने 31 मार्च, 2014 को कंपनी को एनपीए की लिस्ट में भी डाल दिया था, बावजूद इसके कंपनी को करोडों का लोन दिया। फिलहाल सीबीआई ने केस दर्ज कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 24 Feb 2018, 1:09 PM