सीबीआई ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को समन भेजा, 14 अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया

मुंबई के पूर्व पुलिस प्रमुख परमबीर सिंह द्वारा पद से हटाए जाने के बाद लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों पर बाम्बे हाईकोर्ट द्वारा महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच का आदेश देने पर देशमुख ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश पर मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कर रही सीबीआई ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ जांच तेज कर दी है। सीबीआई ने देशमुख को समन भेजकर 14 अप्रैल को पूछताछ के लिए तलब किया है।

जांच से जुड़े सीबीआई अधिकारी ने बताया, "हमने देशमुख से 14 अप्रैल को हमारे कार्यालय में अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा है।" यह पहली बार है कि बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेश पर भ्रष्टाचार और कार्यालय के दुरुपयोग के आरोपों में 6 अप्रैल को प्रारंभिक जांच (पीई) दर्ज करने के बाद सीबीआई ने अनिल देशमुख को पूछताछ के लिए बुलाया है।

मुंबई के पूर्व पुलिस प्रमुख परमबीर सिंह द्वारा पत्र लिखकर लगाए गए भ्रष्टाचार और कार्यालय के दुरुपयोग के आरोपों पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने 5 अप्रैल को देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच का आदेश दिया था। जिसके फौरन बाद ही देशमुख मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को अपना इस्तीफा भेज दिया था।

बता दें कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया के बाहर विस्फोटकों से भरी गाड़ी मिलने के मामले में पुलिस अधिकारी सचिन वाजे की गिरफ्तारी के बाद मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह का तबादला कर दिया गया था, जिसके बाद उन्होंने सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर दावा किया था कि गृहमंत्री अनिल देशमुख ने वाजे को हर महीने 100 करोड़ रुपए वसूली का टारगेट दिया था। इसके अलावा भी उन्होंने देशमुख पर कई आरोप लगाए थे। इसी मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट में देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग करते हुए एक याचिका दायर की गई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia