महंत नरेंद्र गिरी मौत मामले में आरोपी आनंद गिरि का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट, CBI जल्द कोर्ट में दाखिल कर सकती है याचिका

अखाड़ा परिषद के दिवंगत अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि केस के मुख्‍य आरोपी स्वामी आनंद गिरि का सीबीआई लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने की तैयारी कर रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अखाड़ा परिषद के दिवंगत अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि सुसाइड केस के मुख्‍य आरोपी स्वामी आनंद गिरि का सीबीआई लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने की तैयारी कर रही है। खबरों की मानें तो पालीग्राफी यानी लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने को लेकर सीबीआई जल्द ही कोर्ट में अर्ज़ी दाखिल कर सकती है।

सीबीआई पालीग्राफ यानी लाई डिटेक्टर टेस्ट के जरिए आनंद गिरि से सच उगलवाना चाहती है। इधर, आनंद गिरि लगातार खुद को बेगुनाह बताते हुए इस केस से कोई वास्ता ना होने की दुहाई दे रहा है। बता दें, सीबीआईलाई डिटेक्टर टेस्ट के लिए आनंद गिरि की कस्टडी रिमांड भी बढ़वाएगी। सीबीआई प्रयागराज की सीजेएम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर आनंद गिरी के कस्टडी रिमांड एक हफ्ते के लिए बढ़ाए जाने की अपील कर सकती है।

सीबीआई आनंद गिरि के लाई डिटेक्टर टेस्ट की रिपोर्ट के आधार पर ही आद्या और संदीप के टेस्ट के बारे में विचार करेगी। आनंद गिरि के वकीलों का दावा है कि अगर सीबीआई लाई डिटेक्टर टेस्ट के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल करेंगी तो उसका पुरजोर विरोध किया जाएगा।। महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत की मिस्ट्री सुलझने के बजाय लगातार उलझती ही जा रही है। सीबीआई एक हफ्ते की जांच के बावजूद किसी थ्योरी पर ठोस तरीके से आगे नहीं बढ़ सकी है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 02 Oct 2021, 3:14 PM