सीबीएसई पेपर लीक: तीन लोग हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार, आरोपियों में एक शिक्षक, क्लर्क और सहयोगी शामिल

इससे पहले भी सीबीएसई पेपर लीक मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दो शिक्षकों और 1 कोचिंग संचालक को गिरफ्तार किया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सीबीएसई पेपर लीक मामले में हिमाचल प्रदेश से एक शिक्षक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनमें शिक्षक के अलावा एक क्लर्क और एक सपोर्ट स्टॉफ शामिल हैं। इन लोगों की गिरफ्तारी 12वीं कक्षा के अर्थशास्त्र का पेपर लीक मामले में हुई है।

इससे पहले भी सीबीएसई पेपर लीक मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दो शिक्षकों और 1 कोचिंग संचालक को गिरफ्तार किया था। 'टीचर्स ने सुबह 9:15 बजे पेपर की तस्वीर ली और उसे कोचिंग सेंटर के मालिक को भेज दिया। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच का कहना था कि टीचर्स ने सुबह 9.15 बजे पेपर की तस्वीर ली और उसे कोचिंग सेंटर के मालिक को भेज दिया। इसके बाद कोचिंग सेंटर मालिक ने इस पेपर को छात्रों को भेज दिया। हाथ से लिखकर भी पेपर को लीक किया गया था।

28 मार्च को सीबीएसई की 10वीं के गणित और 12वीं के अर्थशास्त्र विषयों के पेपर लीक होने का ममाला सामने आया था। इसके बाद शिक्षा सचिव अनिल स्वरूप ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया था कि 25 अप्रैल को 12वीं के अर्थशास्त्र की दोबारा परीक्षा होगी, जबकि 10वीं के गणित की परीक्षा को नहीं कराने का निर्णय लिया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia