CDS बिपिन रावत को भारत रत्न से नवाजा जाए, दिल्ली कांग्रेस ने केंद्र सरकार से की अपील

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और अन्य जवानों को श्रंद्धाजलि देने के बाद कहा कि पूरा देश सीडीएस रावत और अन्य जवानों के निधन से दुखी है। देश के लिए यह एक बड़ी क्षति है। हम सभी उनके परिवार के संवेदना व्यक्त करते हैं।

फोटोः @Ch_AnilKumarINC
फोटोः @Ch_AnilKumarINC
user

नवजीवन डेस्क

तमिलनाडु में हुए हेलिकॉप्टर हादसे में देश के प्रथम सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और अन्य सैन्य बलों के जवानों का आज अंतिम संस्कार किया जा रहा है। इस बीच दिल्ली कांग्रेस ने केंद्र सरकार से सीडीएस बिपिन रावत को भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग की है।

दरअसल देश से लेकर विदेश तक सीडीएस जनरल बिपिन रावत और अन्य जवानों के निधन पर शोक जताया जा रहा है। दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने भी श्रंद्धाजलि देने के बाद मीडिया से कहा कि पूरा देश सीडीएस रावत और अन्य सैन्य बलों के निधन से सदमें में हैं। देश के लिए यह एक बड़ी क्षति है। हम सभी उनके परिवार के संवेदना व्यक्त करते हैं।


अनिल चौधरी ने आगे कहा कि उन्होंने अपना पूरा जीवन देश को समर्पित किया है, ऐसे में मेरा केंद्र सरकार से आग्रह है कि उन्हें भारत रत्न से नवाजा जाए। इसके अलावा उन्होंने इस घटना की उच्च स्तरीय जांच करने की मांग भी उठाई है। उन्होंने कहा कि इस घटना में बहुत सारे सवाल हैं। इस पर एक उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए।

दिल्ली कैंट में जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी का अंतिम संस्कार किया जा रहा है। इससे पहले उनके पार्थिव शरीर के देश भर से आए तमाम लोगों ने अंतिम दर्शन किए। जनरल रावत, उनकी पत्नी और अन्य जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए राहुल गांधी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री समेत कई हस्तियां पहुंची थीं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia