अपनी नाकामियां छिपाने के लिए ED का इस्तेमाल कर रहा केंद्र, नफरत के खिलाफ हमारी आवाज नहीं दबाई जा सकती- कांग्रेस

नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सोमवार को तलब किया है। कांग्रेस ने ईडी को कानूनी के साथ राजनीतिक तौर पर भी टक्कर देने का फैसला किया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता सोमवार को राहुल गांधी के साथ ईडी कार्यालय जाएंगे।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि सरकार की विफलताओं को छिपाने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को लगाया गया है। कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी द्वारा भड़काई गई नफरत के खिलाफ हमारी आवाज को दबाया नहीं जा सकता। लड़ाई जारी रहेगी।

कांग्रेस ने कहा, "जब देश का केयरटेकर हमारी सीमाओं की अखंडता की रक्षा करने के अपने कर्तव्य में विफल रहा, तो उसने अपनी विफलताओं को छुपाने के लिए ईडी को भेजा। लेकिन हम अपने देश की सुरक्षा को खतरे में नहीं पड़ने देंगे।" कांग्रेस ने कहा, "भारत बीजेपी द्वारा भड़काई गई नफरत के खिलाफ आवाज उठा रहा है। अब ईडी इस आवाज को दबाने आई है। लेकिन नफरत के खिलाफ हमारी आवाज को दबाया नहीं जा सकता। लड़ाई जारी है।"


नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सोमवार को और सोनिया गांधी को 23 जून को तलब किया है। कांग्रेस ने ईडी को राजनीतिक और कानूनी तौर पर भी टक्कर देने का फैसला किया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता सोमवार को राहुल गांधी की पेशी के लिए उनके साथ ईडी कार्यालय जाएंगे।

कांग्रेस द्वारा यह निर्णय पार्टी की राज्य प्रभारियों, महासचिवों और प्रदेश अध्यक्षों की गुरुवार को हुई बैठक में लिया गया, जिन्हें जन जागरण अभियान के दूसरे चरण की तैयारी के लिए बुलाया गया था, जो देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ एक आंदोलन कार्यक्रम है। कांग्रेस ने इस कार्यक्रम का फैसला उदयपुर में हुए चिंतन शिविर में लिया था।


कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को गुरुवार को ईडी के सामने पेश होना था, लेकिन कोविड से संक्रमित होने के कारण उन्होंने और समय मांगा और ईडी ने उन्हें अब 23 जून को बुलाया है। नेशनल हेराल्ड फंड में कथित रूप से हेराफेरी करने के आरोप में गांधी परिवार सहित विभिन्न कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia