महाराष्ट्र: लोन के बदले बैंक मैनेजर ने किसान की पत्नी से मांगी अस्मत, कांग्रेस ने की कार्रवाई की मांग

किसान की ओर से पुलिस में दर्ज शिकायत में कहा गया है कि ऋण के लिए आवेदन प्राप्त करने के बाद बैंक मैनेजर ने उनकी पत्नी के फोन नंबर लिए और कहा कि वह बाद में उनसे संपर्क करेगा। मैनेजर ने आवेदन लेते वक्त भी आपत्तिजनक तरीके से बात की थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की एक शाखा प्रबंधक ने किसान को ऋण आवेदन की मंजूरी देने के लिए उसकी पत्नी से यौन संबंध बनाने की मांग की। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि घटना शुक्रवार को दताला गांव में स्थित सीबीआई की शाखा में घटी, जहां किसान पत्नी मौजूदा मॉनसून मौसम के लिए ऋण के संबंध में गई थी।

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद सैकड़ों की संख्या में गुस्साए ग्रामीण बैंक पहुंचे और उन्होंने नारेबाजी की और बैंक के साइनबोर्ड तोड़ डाले। पीड़ित महिला के पति की तरफ से दर्ज शिकायत के अनुसार, उसकी पत्नी अपने ऋण आवेदन को मंजूरी दिलाने के लिए बैंक शाखा प्रबंधक राजेश हिवसे से मिलने गई थी।

शिकायत में कहा गया है कि आवेदन और सहायक दस्तावेज प्राप्त करने के बाद हिवसे ने उसके फोन नंबर लिए और कहा कि वह बाद में उससे संपर्क करेगा। उसने उस समय भी महिला से आपत्तिजनक तरीके से बात की थी।

शुक्रवार को बैंक के चपरासी मनोज चव्हाण ने महिला को फोन कर हिवसे के इस नापाक प्रस्ताव के बारे में बताया और आश्वस्त किया कि यौन संबंध बनाने के बदले उसे एक बहुत ही आकर्षक ऋण पैकेज दिया जा सकता है। महिला ने पूरी बातचीत रिकॉर्ड कर ली, जिसके आधार पर स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है।

जांच अधिकारी बीआर गावंउे और उनकी टीम ने चपरासी और शाखा प्रबंधक को गिरफ्तार करने के लिए बैंक पहुंचे थे, लेकिन इसके पहले ही दोनों वहां से भाग चुके थे और पुलिस दोनों की तलाश कर रही है।

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने घटना की कड़ी निंदा की है और फरार बैंक अधिकारी को निलंबित करने और उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की सरकार से मांग की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia