राज्यसभा में गतिरोध के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार, पेगासस पर चर्चा को हम तैयार: मल्लिकार्जुन खड़गे

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को गतिरोध के लिए केंद्र को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि विपक्ष पेगासस जासूसी मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है। उन्होंने कहा, चर्चा अभी शुरू करें, हम तैयार हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को गतिरोध के लिए केंद्र को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि विपक्ष पेगासस जासूसी मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है। उन्होंने कहा, चर्चा अभी शुरू करें, हम तैयार हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्हें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का फोन आया था कि वह एक बार विदेश से आने पर इस मुद्दे को सुलझा लेंगे, लेकिन विपक्ष के किसी सदस्य को अभी तक किसी बैठक के लिए आधिकारिक आमंत्रण नहीं मिला है।

खड़गे के आरोप के जवाब में रक्षा मंत्री ने कहा कि उन्होंने कोई आश्वासन नहीं दिया था और केवल इतना कहा था कि सदन में उचित चर्चा होनी चाहिए और हंगामा बंद हो जाना चाहिए।
खड़गे ने सरकार पर पेगासस और विपक्ष द्वारा उठाए गए अन्य मुद्दों पर चर्चा नहीं होने देने का आरोप लगाया। उन्होंने सरकार पर मीडिया में यह धारणा बनाने की कोशिश करने का आरोप लगाया कि विपक्ष संसद को नहीं चलने दे रहा है।


केंद्र ने गुरुवार को सात विधेयकों को राज्यसभा में विचार और पारित करने के लिए रखा था। दोपहर तक संक्षिप्त स्थगन के साथ दो विधेयक पारित किए गए। अपराह्न् 3 बजे तक अनुसूचित जनजातियों की सूची को संशोधित करने के लिए संविधान (अनुसूचित जनजाति) आदेश, 1950 विधेयक अरुणाचल प्रदेश राज्य के संबंध में पारित किया गया, जबकि दूसरा विधेयक राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र और आसपास के क्षेत्रों में वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग विधेयक, 2021 पारित किया गया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia