पर्यावरण कानूनों को कमजोर कर रही है केंद्र सरकारः जयराम रमेश

पूर्व पर्यावरण मंत्री जयराम रमेश ने आरोप लगाया कि पर्यावरण संरक्षण को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने जो कुछ भी कहा था, उसपर खुद अमल नहीं करते हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा है कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर्यवारण कानूनों को उद्योंगों के पक्ष में तोड़-मरोड़कर कमजोर कर रही है। साल 2009 से 2011 तक यूपीए-2 सरकार में पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री रहे रमेश ने आरोप लगाया कि पर्यावरण संरक्षण को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने जो भाषणबाजी की थी, उसपर खुद अमल नहीं करते हैं।

कोलकाता में एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे रमेश ने कहा, “प्रतिदिन पर्यावरण कानूनों को कमजोर किया जा रहा है। पर्यावरण मंत्रालय एक रबर स्टांप बन गया है। इज ऑफ डुइंग बिजनेस के नाम पर उद्योगों के पक्ष में पर्यावरण कानूनों को तोड़ा-मरोड़ा जा रहा है।”

पर्यावरण संरक्षण में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए रमेश ने कहा कि वह ऐसी प्रधानमंत्री थीं, जिन्होंने जो कहा वो किया और उन्होंने रोजमर्रा के प्रशासन में भी इसे शामिल किया। उन्होंने कहा, “पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने बहुत पहले 1972 में पर्यावरण संरक्षण और जलवायु परिवर्तन के बारे में बात की थी। वर्तमान प्रधानमंत्री पर्यावरण संरक्षण के बारे में जो कहते हैं उस पर अमल नहीं करते हैं।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia