चंदौली: बीजेपी कर्यकर्ताओं ने दलितों को मतदान से रोकने के लिए उंगली पर लगा दी स्याही, दिए 500-500 रूपए

चंदौली लोकसभा के ताराजीवनपुर गांव में दलित मतदताओं ने बीजेपी कार्यकर्ताओं परआरोप लगाया है कि उनको वोट ना देने के लिए 500-500 रूपये दिए गए और उनकी अंगुली पर जबरदस्ती स्याही लगा दी गयी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के दौरान उत्तर प्रदेश के चंदौली में वोट न देने के बदले नोट बांटने का मामला सामने आया है। चंदौली लोकसभा के ताराजीवनपुर गांव में दलित बस्ती के लोगों ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाया है कि उन्हें वोट ना डालने के लिए पैसे दिए गए और जबरदस्ती उनकी अंगुली पर मतदान के दौरान इस्तेमाल होने वाली स्याही लगायी गयी। दलितों ने कहा कि उन्हें 500-500 रुपये दिए गए और वोट न देने के लिए कहा गया।

चंदौली के एसडीएम ने इस पूरे मांमले में बयान देते हुए कहा कि शिकायतकर्ता थाने में मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम ने यह भी कहा कि शिकायतकर्ता वोट डाल सकते हैं। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ताओं को अपनी शिकायत में यह लिखना होगा कि उनकी उंगलियों पर जबरदस्ती स्याही लगाई गई है।

बता दें कि चनाव के अंतिम चरण में देश के 8 राज्यों की 59 सीटों पर मतदान जारी है। इसमें उत्तर प्रदेश की चंदौली समेत 13 लोकसभा सीटें भी शामिल हैं। चंदौली लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र कुमार पाण्डेय उम्मीदवार हैं। वही समाजवादी पार्टी से संजय सिंह चौहान इस बार गठबंधन के उम्मीदवार हैं। चुनाव के नतीजे 23 मई को घोषित किये जाएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia