आंध्र प्रदेश: चंद्रबाबू नायडू और उनके बेटे नजरबंद, टीडीपी नेता की हत्या के विरोध में करने जा रहे थे प्रदर्शन

नजरबंद किए जाने के बाद चंद्रबाबू नायडू ने अपने घर पर ही भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। उधर, चंद्रबाबू नायडू के समर्थक उनके घर जा रहे थे, उन्हें भी पुलिस ने जाने से रोक दिया। पुलिस ने टीडीपी के कई नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों को हिरासत में ले लिया है।

फोटो: सोशल  मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम और तेलुगु देशम पार्टी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू और उनके बेटे नारा लोकेश को अमरावती में उनके घर में पुलिस ने नजरबंद कर दिया है। टीडीपी नेता की हत्या के विरोध में चंद्रबाबू नायडू प्रदर्शन करने वाले थे। लेकिन, जब तक चंद्रबाबू नायडू और उनके बेटे घर से निकलते उन्हें हाउस अरेस्ट कर दिया गया। उनके घर के मेन गेट को पुलिस ने लॉक कर के रखा है। किसी को भी घर में आने-जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है।

नजरबंद किए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए चंद्रबाबू नायडू ने कहा, “यह सरकार मानवाधिकारों और मौलिक अधिकारों का उल्लंघन कर रही है। मैं सरकार को चेतावनी दे रहा हूं। मैं पुलिस को भी चेतावनी दे रहा हूं। आप इस प्रकार की राजनीति नहीं खेल सकते। आप हमें गिरफ्तार करके नियंत्रित नहीं कर सकते। जब भी वे मुझे अनुमति देंगे, मैं 'चलो अटाकुर’ जारी रखूंगा।”

चंद्रबाबू नायडू ने अपने घर पर ही आज सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक भूख हड़ताल करने का ऐलान किया है। उधर, चंद्रबाबू नायडू के समर्थक उनके घर जा रहे थे, उन्हें भी पुलिस ने जाने से रोक दिया। पुलिस ने टीडीपी के कई नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों को हिरासत में ले लिया है।

चंद्रबाबू नायडू और उनके बेटे के हाउस अरेस्ट से पहले टीडीपी के महासचिव और एमएलसी नारा लोकेश को हिरासत में ले लिया। बताया जा रहा है कि अथमाकुर में हो रहे प्रदर्शन में शामिल होने के लिए टीडीपी के यह दोनों नेता जा रहे थे।

टीडीपी के इन नेताओं को भी किया गया नजरबंद:

टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू और उनके बेटे के अलावा उनकी पार्टी के कई नेताओं को पुलिस ने नजरबंद कर दिया है। सिद्ध राघव राव, देवीनेनी उमामहेश्वर राव, विधायक एम गिरि, पूर्व मंत्री पी पुल्ला राव, नक्का आनंद बाबू, अल्पपति राजा, एमएलसी वाईवीबी राजेंद्र प्रसाद, जी राममोहन, पूर्व विधायक बोंडा उमा और तेलुगु युवता के अध्यक्ष देवीनेनी अविनाश को नजरबंद किया गया है।

लोकप्रिय