यूपी में वीकेंड लॉकडाउन के लिए बदले नियम, पूजा स्थलों को खुला रखने की अनुमति, जानें क्या-क्या हुए बदलाव

उत्तर प्रदेश सरकार ने सप्ताहांत के कर्फ्यू के दौरान भी पूजा स्थलों को खुला रखने की अनुमति देने का फैसला किया है। हालांकि, किसी भी समय धार्मिक स्थलों के अंदर पांच से ज्यादा भक्त उपस्थित नहीं हो सकते हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश सरकार ने सप्ताहांत के कर्फ्यू के दौरान भी पूजा स्थलों को खुला रखने की अनुमति देने का फैसला किया है। हालांकि, किसी भी समय धार्मिक स्थलों के अंदर पांच से ज्यादा भक्त उपस्थित नहीं हो सकते हैं। इससे पहले, सरकार ने धार्मिक स्थलों को केवल सोमवार से शुक्रवार तक काम करने की अनुमति दी थी।

एक सरकारी प्रवक्ता के अनुसार, ऐसे स्थानों के परिसर के क्षेत्र के आधार पर, अधिकतम 50 व्यक्तियों को अंदर जाने की अनुमति थी। एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि सप्ताहांत में औद्योगिक इकाइयों को भी काम करने की अनुमति दी जाएगी।


उन्होंने कहा, "सरकार ने जहां सोमवार से ज्यादातर जगहों को खोल दिया है, वहीं सप्ताहांत पर कर्फ्यू लगाया जाएगा जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोविड संक्रमण की दर कम रहे। हालांकि, इन दो दिनों के दौरान धार्मिक स्थलों और औद्योगिक इकाइयों को खोलने की अनुमति दी जाएगी। पुलिस को चाहिए कि विनम्र और सहानुभूतिपूर्ण रहें। यह भी सुनिश्चित करेगा कि किसी भी स्थान पर अनावश्यक भीड़ न हो।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 22 Jun 2021, 1:35 PM