पंजाब के लोगों को चन्नी सरकार का दीवाली गिफ्ट! बिजली कीमतों में इतने रुपए की कटौती, 11% बढ़ा महंगाई भत्ता

इस घोषणा के बाद कर्मचारियों को कुल 440 करोड़ रुपये हर महीने डीए के रूप में ज्यादा मिलेंगे। इतना ही नहीं सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने इसके अलावा बिजली दरों में कमी करने का ऐलान भी किया गया है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब सरकार ने राज्य के लोगों को और कर्मचारियों को दिवाली का बड़ा तोहफा दिया है। सीएम चरणजीत चन्नी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कई बड़े ऐलान किए हैं। आपको बता दें सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने दिवाली से पहले राज्य के लोगों को बड़ा उपहार देते हुए सरकारी कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में 11 प्रतिशत बढ़ोतरी की घोषणा की गई है।

इस फैसले के बाद कर्मचारियों को कुल 440 करोड़ रुपये हर महीने डीए के रूप में ज्यादा मिलेंगे। इतना ही नहीं सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने इसके अलावा बिजली दरों में कमी करने का ऐलान भी किया गया है।

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि बिजली उतनी ही महंगी हो जितनी लोग दे सकें। सर्वसम्मति से कैबिनेट ने फैसला लिया है कि बिजली की दरों में कमी की जाए। उन्होंने कहा कि बिजली दरों में साढ़े रुपये तक की कमी की जाएगी। सात किलोवाट तक के स्लैब में उनका टेरिफ तीन रुपये प्रति यूनिट कम होगा। अभी 100 यूनिट पर 4.19 रुपये था, जो अब 1.19 रुपये रह जाएगा। 8.76 रुपये वाला रेट अब 5.76 रुपये प्रति यूनिट हो जाएगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia