इजरायली बमबारी से गाजा में कोहराम! 1 दिन में 147 फिलिस्तीनी मारे गए, घरों के मलबे से निकाली जा रही लाशें

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि गाजा पट्टी के केंद्र में एक आवासीय क्षेत्र पर हुए हवाई हमले में 58 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है। इजरायली सेना लगातार गाजा पर भीषण बमबारी कर रही है। बमबारी में हर दिन दर्जनों फिलिस्तीनी मारे जा रहे हैं। बीते 24 घंटे में इजरायल ने गाजा पर ताबड़तोड़ बमबारी की है। अल जज़ीरा की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ताजा इजरायली हमले में कम से कम पांच लोग मारे गए। ताजा हमले तब हुए हैं जब इजराइल ने मध्य और दक्षिणी गाजा में बमबारी की। रिपोर्ट के मुताबिक, इजराली हमलों में बीते दिन कम से कम 147 लोग मारे गए।

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि गाजा पट्टी के केंद्र में एक आवासीय क्षेत्र पर हुए हवाई हमले में 58 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए। इस बीच, बचावकर्मियों ने "नवाफ़ल" परिवार के एक घर के मलबे से 15 शवों को बाहर निकाला, जो मिस्र की सीमा के पास, राफ़ा के पश्चिम में एक इजरायली हमले के कारण नष्ट हो गया था।

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि एक अलग इजरायली हमले में दक्षिणी गाजा पट्टी के शहर खान यूनिस में 14 अन्य फिलिस्तीनी मारे गए। गाजा पट्टी के उत्तर में, नागरिक सुरक्षा ने कहा कि उसके दल ने गाजा शहर के उत्तर में स्थित जबालिया शहर में "असालिया" परिवार के एक घर के मलबे से पांच मृतकों और दर्जनों घायलों को बरामद किया।

फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने कहा कि इजराइल ने गाजा पट्टी के अधिकांश हिस्सों, विशेष रूप से दीर अल-बलाह और खान यूनिस के मध्य और दक्षिण को निशाना बनाते हुए, हवा, जमीन और समुद्र से अपनी बमबारी तेज कर दी है।

बुधवार को संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि मध्य और दक्षिणी गाजा पट्टी पर इजरायल के बढ़ते हमलों में दर्जनों लोग मारे गए और घायल हो गए और हजारों नागरिक विस्थापित हो गए, जो गाजा शहर और उसके उत्तरी उपनगरों से भागकर पट्टी के केंद्र और दक्षिण में चले गए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia