छत्तीसगढ़: 12 नवंबर को 18 सीटों पर होने वाले मतदान के लिए थम गया प्रचार, 231 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला

पहले चरण में मुख्यमंत्री रमन सिंह, उनके मंत्रिमंडल के दो सदस्यों और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला के भाग्य का फैसला होगा। बता दें कि राजनांदगांव से सीएम के खिलाफ करुणा शुक्ला चुनाव लड़ रही हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले दौर में 12 नवंबर को 18 सीटों पर होने वाले मतदान के लिए प्रचार थम गया है। मतदान खत्म होने के 48 घंटे पहले से सार्वजनिक मंचों के जरिये प्रचार-प्रसार पर रोक लग जाती है। जिन 10 सीटों पर सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा, उन पर उम्मीदवार शनिवार दोपहर 3 बजे तक ही प्रचार कर सके। बाकी सीटों पर प्रचार शाम 5 बजे तक चला। हालांकि, प्रत्याशियों के व्यक्तिगत प्रचार और घर-घर जनसंपर्क करने पर मनाही नहीं है।

जिन विधानसभा सीटों पर 12 नवंबर को चुनाव होना है, उनमें राजनांदगांव, डोंगरगांव, डोंगरगढ़, खुज्जी, खैरागढ़, मोहला मानपुर, जगदलपुर, दंतेवाड़ा, कोंटा, अंतागढ़, कांकेर, केशकाल, भानुप्रतापपुर, बस्तर, चित्रकोट, नारायणपुर, कोंडागांव, बीजापुर शामिल हैं।

इनमें से ज्यादातर सीटें नक्सल प्रभावित क्षेत्र में आती हैं। ऐसे इलाकों में मतदान दोपहर 3 बजे तक खत्म हो जाएगा। बाकी इलाकों में मतदान शाम 5 बजे तक चलेगा।

पहले चरण में मुख्यमंत्री रमन सिंह, उनके मंत्रिमंडल के दो सदस्यों और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला के भाग्य का फैसला होगा। बता दें कि राजनांदगांव से सीएम के खिलाफ करुणा शुक्ला चुनाव लड़ रही हैं। इस सीट पर 40 उम्मीदवार मैदान में हैं।

पहले दौर में होने वाले 18 सीटों के लिए कुल 421 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए थे। लेकिन मिली जानकारी के मुताबिक 231 उम्मीदवारों के नामांकन ही वैध पाए गए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia