छत्तीसगढ़: पीएम मोदी और सीएम रमन सिंह पर राहुल गांधी का हमला, कहा, 15 साल में प्रदेश को कर दिया खोखला

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज पहले चरण के चुनाव प्रचार के लिए छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी सरकार पर निशान साधते हुए कहा कि राज्य में सालों से बीजेपी की सरकार है और यहां पैसा भी खूब है, लेकिन इसका लाभ जनता को नहीं मिल रहा है।

 फोटो: <a href="https://twitter.com/INCIndia">@<b>INCIndia</b></a>
फोटो: @INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर है। राहुल गांधी ने अंतागढ़ विधानसभा क्षेत्र के पखांजूर में पहली चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र की मोदी और प्रदेश की रमन सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि 15 साल में रमन सरकार प्रदेश को खोखला कर रही है। रमन सिंह ने दोस्तों के नाम पर चिटफंड कम्पनियां बनाकर गरीबों का करोड़ों रुपए लूट लिया है।

इस दौरान केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, “वित्तमंत्री अरुण जेटली से मिलकर नीरव मोदी 35 हजार करोड़ और विजय माल्या 10 हजार करोड़ लेकर भाग गया।नोटबंदी के दौरान आप सभी लाइन में खड़े हुए होंगे। लेकिन उस दौरान एक भी कालाधन रखने वाला लाइन में नजर नहीं आया था। नीरव मोदी, विजय माल्या, ललित मोदी और मेहुल चोकसी अपका पैसा लेकर देश से फरार हो गए।”

राहुल गांधी ने अपनी खैरागढ़ की सभा में कहा, “पहले मोदी रोजगार के बात करते थे, अब नहीं करते। पहले किसानों के कर्ज माफ की बात करते थे, अब नहीं करते। पहले किसानों को फसल की सही कीमत देने की बात करते थे, अब नहीं करते। पहले भष्टाचार रोकने की बात करते थे, अब नहीं करते।” उन्होंने कहा कि, “मोदी जी ने कहा था कि हर खाते में 15 लाख डालेंगे, लेकिन खातों में 15 पैसे भी नहीं आए। उल्टा नोटबंदी करके जनता को लाइन में खड़े कर दिया। 2 करोड़ रोजगार हर साल देने का वादा किया था। वो जुमलेबाजी रही। अब उनकी बातें मजाक लगती है।”

इसके बाद डोंगरगढ़ पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, “छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनते ही किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा।” साथ ही उन्होंने किसानों को धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपए करने का भी वादा किया। राहुल गांधी ने कहा कि, “15 क्विंटल की लिमिट खत्म कर दी जाएगी और किसानों का बोनस देने का काम शुरू कर देंगे। छत्तीसगढ़ के किसानों को पिछले 2 साल का बोनस सरकार बनते ही कांग्रेस देगी। हर जिले और हर ब्लॉक में फूड प्रोसेसिंग का कारखाना लगाएंगे और यहां सीधे किसान धान बेचेंगे और यहां के बच्चों को रोजगार भी मिलेगा।”

राजनंदगांव में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “छत्तीसगढ़ गरीब नहीं है, छत्तीसगढ़ की जनता गरीब है, राज्य के पास पैसे की कोई कमी नहीं है। राज्य के पैसे का इस्तेमाल जनता के लिए नहीं हो रहा है।” कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “ मोदी जी ने कहा था कि मुझे प्रधानमंत्री बनाओ मैं किसानों की रक्षा करूंगा, उनका कर्ज माफ कर दूंगा, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया। मोदी जी और रमन जी वादे करते हैं, लेकिन वारे पूरे नहीं करते हैं। कांग्रेस जो कहती है वह करती है। हमने पंजाब और कर्नाटक में किसानों की कर्जमाफी का वादा किया था, चुनाव जीतने के बाद दोनों राज्यों ने पूरा किया।”

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा, “छत्तीसगढ़ के सीएम के बेटे सांसद अभिषेक सिंह का नाम पनामा पेपर्स में आने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है, लेकिन कांग्रेस की सरकार आती है तो सबसे पहले उन पर कार्रवाई होगी चाहे दिल्ली से हो चाहे छत्तीसगढ़ से।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia