चेन्नई में भारी बारिश की चेतावनी के बाद स्कूल-कॉलेज बंद करने के आदेश, पिछले दिनों ‘गाजा’ ने बरपाया था कहर

चेन्नई में आज सभी स्कूल और कॉलेज की छुट्टी घोषित कर दी गई है। बता दें कि मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार गुरुवार को इलाके में भारी बारिश की संभावना है, जिसके मद्देनजर यह फैसला लिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

तमिलानाडु में भारी बारिश की चेतावनी के बाद चेन्नई सहित 7 जिलों के स्कूलों को बंद कर दिया गया है। चेन्नई में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए तमाम स्कूल और कॉलेज आज बंद है। डीएम सनमुघा सुंदरम ने जिले में सभी स्कूल और कॉलेज बंद करने का आदेश दिया है। मद्रास यूनिवर्सिटी ने आज होने वाली परीक्षा को भी स्थगित कर दिया है।

मद्रास यूनिवर्सिटी ने बयान जारी कर कहा कि मद्रास और आसपास के जिलों में भारी बारिश की वजह से 22 नवंबर को होने वाली परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं। परीक्षा की अगली तिथि दोबारा जल्द ही जारी की जाएगी। यूनिवर्सिटी ने यह भी कहा कि यूनिवर्सिटी विभाग द्वारा 22 नवंबर को आयोजित होने वाली परीक्षा भी रद्द कर दी गई हैं।

मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी और सटे हुए तटीय तमिलनाडु के ऊपर अत्यंत गहरे दबाव वाला क्षेत्र बन रहा है। इस कम दबाव के चलते अगले दो दिनों में तमिलनाडु और पुडुचेरी में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और विल्लुपुरम जिले में जमकर बारिश हो सकती है।

बता दें कि पिछले दिनों चक्रवाती तूफान ‘गाजा’ के चलते भी तमिलनाडु में भारी बारिश हुई थी। इस चक्रवाती तूफान की वजह 20 लोगों की मौत हो गई थी और दर्जनों लोग घायल हो गए थे। सीएम रिलीफ फंड से मृतकों को 10-10 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia