छत्रपति शिवाजी की जयंती: राहुल गांधी ने किया याद, कहा -निडरता ही सबसे प्रभावशाली हथियार

छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत कई दिग्गज नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। दिल्ली में महाराष्ट्र सदन में इस अवसर पर एक उत्सव का आयोजन भी किया गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हिन्दू योद्धा छत्रपति शिवाजी की 392वीं जयंती के मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने उन्हें नमन कर कहा कि अहंकार और अन्याय के सामने निडरता ही सबसे प्रभावशाली हथियार बताया है। राहुल गांधी ने शनिवार को छत्रपति शिवाजी महाराज को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए ट्वीट कर कहा, "वीर, पराक्रमी छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर उन्हें सादर नमन। अहंकार और अन्याय के सामने निडरता ही सबसे प्रभावशाली हथियार है।"

वहीं इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी भी ने छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की है। पीएम ने ट्वीट कर कहा, "मैं छत्रपति शिवाजी महाराज को उनकी जयंती पर नमन करता हूं। उनका उत्कृष्ट नेतृत्व और समाज कल्याण पर जोर पीढ़ियों से लोगों को प्रेरणा देता रहा है। जब सच्चाई और न्याय के मूल्यों के लिए खड़े होने की बात आती थी तो वह समझौता नहीं करते थे। हम उनके विजन को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

इसके साथ ही गृहमंत्री अमित शाह ने भी उन्हें याद करते हुए लिखा, "धर्म ध्वज रक्षक छत्रपति शिवाजी महाराज राष्ट्र के प्रेरणा पुरुष हैं। उन्होंने धर्म, राष्ट्रीयता, न्याय और जनकल्याण के स्तम्भों पर सुशासन की स्थापना कर भारतीय वसुंधरा को गौरवांवित किया। शिव-जयंती पर अद्भुत शौर्य और देशभक्ति की अद्वितीय प्रतिमूर्ति के चरणों में वंदन करता हूं।"


छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर कई दिग्गज नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। दिल्ली में महाराष्ट्र सदन में इस अवसर पर एक उत्सव का आयोजन भी किया गया।

गौरतलब है कि आज ही के दिन, 1630 में देश के महान शासकों में से एक और मुगलों की जड़ें हिला देने वाले महान हिन्दू योद्धा छत्रपति शिवाजी का जन्म हुआ था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;