छत्तीसगढ़: सुकमा-बीजापुर बॉर्डर पर नक्सलियों से मुठभेड़ के बाद 15 जवान लापता, 5 शहीद, 30 अस्पताल में भर्ती

सीआरपीएफ के मुताबिक, तारेम क्षेत्र में सीआरपीएफ की कोबरा (कमांडो बटालियन फॉर रिजॉल्यूट एक्शन) यूनिट, डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने दोपहर के समय संयुक्त रूप से नक्सली-विरोधी अभियान चलाया। इस दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों से कल हुई मुठभेड़ के बाद कम से कम 15 जवान लापता हैं। न्यूज़ एजेंसी एएनाई ने छत्तीसगढ़ पुलिस के सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है। मुठभेड़ में जान गंवाने वाले 5 जवानों में से 2 जवानों के शव बरामद हुए हैं। मुठभेड़ में घायल जवानों में से 23 को बीजापुर अस्पताल और 7 को रायपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह मुठभेड़ सुकमा-बीजापुर बॉर्डर पर हुई थी।

शनिवार को मुठभेड़ में शहीद होने वाले पांच जवानों में से तीन पुलिस कर्मी और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के दो जवान शहीद शामिल थे। सीआरपीएफ के मुताबिक, तारेम क्षेत्र में सीआरपीएफ की कोबरा (कमांडो बटालियन फॉर रिजॉल्यूट एक्शन) यूनिट, डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने दोपहर के समय संयुक्त रूप से नक्सली-विरोधी अभियान चलाया। इस दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई।


सीआरपीएफ आईजी सीजी अरोड़ा ने बताया कि इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ के दो जवान और तीन पुलिसकर्मी शहीद हो गए।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शहीद जवानों को नमन किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से लड़ते हुए शहीद हुए हमारे बहादुर सुरक्षाकर्मियों के बलिदान को नमन करता हूं। देश उनकी वीरता को कभी नहीं भूलेगा। मेरी संवेदना उनके परिवारों के साथ है। हम शांति और प्रगति के इन दुश्मनों के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे। मैं कामना करता हूं कि घायल जवान जल्द स्वस्थ हों।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia