छत्तीसगढ़: सीएम भूपेश बघेल का बड़ा ऐलान, बस्तर में अधिग्रहित जमीन किसानों को वापस लौटाएगी सरकार

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि राहुल गांधी ने बस्तर में टाटा इस्पात संयंत्र के लिए 10 गांवों के किसानों की अधिग्रहित जमीन वापस दिलाने का वादा किया था। जमीन वापस दिलाने के लिए अधिकारियों को मंत्री परिषद की आगामी बैठक में प्रस्ताव लाने के लिए कहा गया है।

फोटो: @<b>bhupeshbaghel</b>
फोटो: @bhupeshbaghel
user

नवजीवन डेस्क

छत्तीसगढ़ में सरकार गठन के बाद कांग्रेस की सरकार ने किसानों के हक में बड़ा फैसला किया है। सरकार ने बस्तर में टाटा स्टील के लिए अधिग्रहित की गई किसानों की जमीन को वापस लौटाने का ऐलान किया है। राज्य के नए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

सीएम बघेल ने ट्वीट कर कहा, “राहुल गांधी जी ने बस्तर में टाटा इस्पात संयंत्र के लिए 10 गांवों के किसानों की अधिग्रहित जमीन वापस दिलाने का वादा किया था। किसानों की जमीन वापस दिलाने के लिए अधिकारियों को मंत्री परिषद की आगामी बैठक में प्रस्ताव लाने के निर्देश दे दिए गए हैं। कर्ज भी चुकाएंगे और फर्ज भी निभाएंगे।”

गौरतलब है कि तत्कालीन रमन सरकार में बस्तर में आदिवासी किसानों की जमीन अधिग्रहित की गई थी। इस अधिग्रहण से कई किसान नाराज थे। चुनावी सभाओं में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीड़ित किसानों से वादा किया था कि अगर राज्य में उनकी सराकर बनी तो किसानों की जमीन को वापस लौटा दिया जाएगा। सरकार बनते कांग्रेस की सरकार ने अपना वादा निभाया है।

कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा चुनाव में किसानों की कर्जमाफी समेत कई वादे किए थे। राज्य में सरकार गठन के साथ ही सीएम भूपेश बघेल ने यह साफ कर दिया है कि जल्द ही किसानों से किए गए सभी वादे पूरे किए जाएंगे। अपने ट्वीट में सीएम बघेल ने इस बात की ओर इशारा भी किया। उन्होंने कहा है कि किसानों का कर्ज भी चुकाएंगे और अपना फर्ज भी निभाएंगे। राज्य की जनता को कांग्रेस की मौजूदा सरकार से काफी उम्मीदें हैं। सीएम बघेल यह कह कुचे हैं कि हम राज्य की जनता के उम्मीदों पर खरे उतरेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 25 Dec 2018, 12:42 PM