Chhattisgarh Election 2023: सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच फायरिंग, मतदान प्रभावित करने की कोशिश

नक्सली पहले से ही चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक मतदान केंद्र के बाहर गार्डन में तैनात जवानों पर नक्सलियों ने फायरिंग की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान के बीच सुकमा जिले में एक बार फिर नक्सलियों ने दहशत फैलाने की कोशिश की है। जानकारी के मुताबिक दुरमा और बंडा के जंगलों में डीआरजी के जवानों और नक्सलियों के बीच फायरिंग हुई है। बताया जा रहा है कि मतदान प्रभावित करने नक्सली आए थे। नक्सली पहले से ही चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक मतदान केंद्र के बाहर गार्डन में तैनात जवानों पर नक्सलियों ने फायरिंग की है। भारी संख्या में सीआरपीएफ और डीआरजी की टीम मौके पर तैनात है। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में पहले चरण के तहत 20 सीटों पर मतदान जारी है। छत्तीसगढ़ की जिन सीटों पर आज मतदान होना है, उनमें से कई सीटें नक्सल प्रभावित बस्तर डिवीजन में हैं। छत्तीसगढ़ की 10 सीटों मोहला-मानपुर, अंतागढ़, भानुप्रतापपुर, कांकेर, केशकाल, कोंडागांव, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और कोंटा में मतदान सुबह 7 बजे से शुरू होकर दोपहर 3 बजे तक होगा। बाकी 10 सीटों खैरागढ़, डोंगरगढ़, राजनांदगांव, डोंगरगांव, खुज्जी, पंडरिया, कवर्धा, बस्तर, जगदलपुर और चित्रकोट में वोटिंग सुबह 8 बजे शुरू होकर शाम 5 बजे तक होगा। जिन 20 सीटों पर आज मतदान हो रहा है, उनमें से 19 पर कांग्रेस का कब्जा है। पार्टी ने इन 19 में से दो सीटें उपचुनाव में जीती थीं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia