हिमाचल में तबाही के बीच मदद के लिए आगे आई छत्तीसगढ़ सरकार, CM बघेल ने 11 करोड़ रुपए देने का किया ऐलान

हिमाचल प्रदेश को प्राकृतिक आपदा से उबारने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने मदद का हाथ बढ़ाया है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पीड़ितों की मदद के लिए 11 करोड़ की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पिछले 5 दशकों से देवभूमि हिमाचल प्रदेश सबसे भयावह प्राकृतिक आपदा से जूझ रहा है। हिमाचल प्रदेश में बारिश और भूस्खलन से भारी तबाही मची है। शिमला के भूस्खलन प्रभावित इलाकों में बचाव अभियान अभी भी जारी है।

जानकारी के मुताबिक अब तक 74 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं। हिमाचल प्रदेश को प्राकृतिक आपदा से उबारने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने मदद का हाथ बढ़ाया है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हिमाचल और पीड़ितों की मदद के लिए 11 करोड़ की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

आपको बता दें, सीएम भूपेश बघेल ने कल ही हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से फोन पर बात की थी। भूपेश बघेल ने कहा कि इस विपदा के समय में हम सभी छत्तीसगढ़वासी हिमाचल प्रदेश के लोगों के साथ खड़े हैं। इस दौरान सीएम ने हिमाचल प्रदेश के हालात की जानकारी ली थी।

भूपेश बघेल ने हिमाचल सीएम से कहा कि पूरा देश हिमाचल प्रदेश के लोगों के साथ खड़ा है। सभी मिलकर आपदा का सामना करेंगे। इसके साथ ही सामान्य स्थिति की बहाली के लिए काम करेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */