यूक्रेन में फंसे छत्तीसगढ़ के लोगों की मदद के लिए आगे आई बघेल सरकार, जारी किए हेल्पलाइन नंबर

छत्तीसगढ़ सरकार ने यूक्रेन में फंसे प्रदेश के नागरिकों और छात्रों की सहायता के लिए छत्तीसगढ़ भवन दिल्ली के लाइजन अधिकारी गणेश मिश्रा को नोडल अधिकारी बनाया गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

रुस और यूक्रेन के बीच तनाव बढ़ रहा है, इन हालातों में छत्तीससगढ़ से यूक्रेन पढ़ाई करने अथवा अन्य मकसद से गए नागरिकों और छात्रों के सामने विषम हालात बनने का अंदेशा है। ऐसे लोगों की मदद के लिए राज्य सरकार ने हेल्प लाइन स्थापित कर उनकी मदद के लिए कदम आगे बढ़ाया है ।

राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया है कि, छत्तीसगढ़ सरकार ने यूक्रेन में फंसे प्रदेश के नागरिकों और छात्रों की सहायता के लिए छत्तीसगढ़ भवन दिल्ली के लाइजन अधिकारी गणेश मिश्रा को नोडल अधिकारी बनाया गया है।

मुख्यमंत्री के मुताबिक छत्तीसगढ़ सरकार ने किसी भी प्रकार की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए है। फोन नंबर 01146156000 और वहीं मोबाइल नंबर पर 9997060999 पर भी संपर्क किया जा सकता है । वहीं फैक्स नंबर 01146156030 है, जिस पर ब्यौरा दिया जा सकता है।

आधिकारिक तौर पर बताया गया है कि जो लोग यूक्रेन में है अथवा उनके परिजन जो छत्तीसगढ़ में हैं, वे सरकार की ओर से जारी किए गए नंबरों पर संपर्क कर सकते है। जो भी प्रभावित लोग अपनी समस्या से इन नंबरों पर सूचना देंगे उनकी मदद के लिए छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से हर संभव मदद मुहैया कराई जाएगी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia