छत्तीसगढ़ सरकार उठाएगी 18 वर्ष से ऊपर के लोगों के टीके का खर्च, सीएम भूपेश बघेल ने किया ऐलान

देश में भयावह कोरोना संकट के बीच केंद्र सरकार ने 1 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना टीका लगाने का ऐलान किया है। लेकिन इसके साथ ही सवाल खड़ा हो गया है कि वैक्सीन का खर्च कौन उठाएगा। ऐसे में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने बड़ा ऐलान किया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भयावह हो चुके कोरोना संकट में राज्य के लोगों के लिए आज बड़ा ऐलान किया। सीएम भूपेश बघेल ने आज ऐलान किया कि छत्तीसगढ़ में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन का सारा भुगतान राज्य सरकार करेगी। इसके साथ ही सीएम बघेल ने कहा कि अपने नागरिकों की जीवन रक्षा के लिए हम हर संभव कदम उठाएंगे। केंद्र सरकार से अनुरोध है कि वह पर्याप्त संख्या में वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित करे।

देश में भयावह हो चुके कोरोना संकट के बीच केंद्र सरकार ने 1 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना टीका लगाने का ऐलान किया है। इसके साथ ही यह सवाल खड़ा हो गया है कि कोरोना वैक्सीन का खर्च कौन उठाएगा। या फिर अगर लोगों को टीके के लिए भुगतान देना होगा तो वो कितना होगा।


इस बीच, बुधवार को कोविशील्ड निर्माता सीरम इस्टीट्यूट ने साफ कर दिया कि कोविशिल्ड की प्रति खुराक राज्य सरकार को 400 रुपये में और निजी अस्पतालों को 600 रुपये में बेची जाएगी। वहीं कई मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि अन्य वैक्सीन के दो डोज की कीमत भी 700 से 1000 तक हो सकती है।

बता दें कि केंद्र सरकार के ऐलान के बाद से वैक्सीन की कीमतों को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। कई राज्य सरकारों ने वैक्सीन की कीमतों और टीकाकरण के खर्च को लेकर केंद्र पर सवाल उठाए हैं। इसके साथ ही कई सरकारों ने टीकाकरण नीति पर भी सवाल खड़े किए हैं। इस बीच छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का ये ऐलान राज्य के लोगों के लिए बड़ी राहत की खबर लेकर आया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia