छत्तीसगढ़ कांग्रेस को तोड़ने के लिए करोड़ों खर्च कर रही बीजेपी? कंबल बाबा के ऑडियो से ‘भूचाल’

छत्तीसगढ़ में एक ऑडियो वायरल हो रहा है। इस ऑडियो में कंबल बाबा कांग्रेस विधायक चिंतामणि महाराज को बीजेपी में शामिल होने के लिए ऑफर देते हुए सुनाई दे रहे हैं। वहीं कांग्रेस विधायक ने बीजेपी में शामिल होने से साफ इनकार कर दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान समेत पांच राज्यों में चुनाव की तरीखों के ऐलान के बाद सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में जुटी हुई हैं। इस बीच पर्दे के पीछे कांग्रेस के विधायकों और नेताओं को तोड़ने के लिए साजिश रच रही बीजेपी का चेहरा सबके सामने आ गया है। छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री रामसेवक पैकरा के शुगर की बीमारी का इलाज करने वाले कंबल बाबा और कांग्रेस विधायक चिंतामणि महाराज के बीच बातचीत का एक कथित ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ऑडियो में कंबल बाबा कांग्रेस विधायक चिंतामणि महाराज को बीजेपी में आने के लिए ऑफर देते हुए सुनाई दे रहे हैं। जबकि कांग्रेस विधायक ने बीजेपी में शामिल होने से साफ इनकार कर दिया। कांग्रेस विधायक चिंतामणि महाराज ने कंबल बाबा से बातचीत की पुष्टि भी की है।

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, वॉयरल ऑडियो में कंबल बाबा कांग्रेस विधायक चिंतामणि महाराज से कह रहे हैं कि बीजेपी में शामिल हो जाइए चुनाव लड़ाने और मंत्री बनाने की पूरी शर्त है, आपका कोई खर्च नहीं लगेगा। कंबल बाबा के ऑफर को सुनने के बाद कांग्रेस विधायक चिंतामणि महाराज ने कहा कि मैं कांग्रेस के साथ विश्वासघात नहीं कर सकता। कांग्रेस विधायक चिंतामणि महाराज ऑडियो में कंबल बाबा से ये कहते हुए सुनाई दे रहे हैं, “नहीं सुनिए हम तो महाराजा साहब को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं, फिर हम मंत्री बनें न बनें हम विधायक सिर्फ बनें रहें उतना ही बहुत है।”

इस ऑडियो से छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामदयाल उइके के बीजेपी शामिल होने से जुड़े राज से भी पर्दा उठ गया है। कंबल बाबा से बातचीत में कांग्रेस विधायक चिंतामणि महाराज ने कहा कि अभी हमारे कार्यकारी अध्यक्ष को ले गए, ये लोग किस हद तक जा सकते हैं इसकी कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। इस पर कंबल बाबा ने कहा, “वो कार्यकारी अध्यक्ष आ गये हैं, लाया नहीं गया है। मैं आपको बता देता हूं 10 करोड़ में सौदा हुआ है उनका मंत्री पद भी फाइनल हो गया है।”

छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री रामसेवक पैकरा के शुगर की बीमारी का इलाज करने वाले कंबल बाबा राज्य की सत्ता में अच्छी पकड़ बताई जाती है। कथित ऑडियो में कंबल बाबा कांग्रेस विधायक चिंतामणि महाराज पूरे आत्मविश्वास के साथ खुला ऑफर देते हुए सुनाई दे रहे हैं। इस ऑडियो के सामने आने के बाद बीजेपी और छत्तीसगढ़ की सरकार में खलबली मच गई है। ऑडियो के सामने आने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह अपनी सरकार और पार्टी का बचाव करते हुए नजर आए। उन्होंने कहा कि कंबल बाबा से बीजेपी का कोई संबंध नहीं है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 18 Oct 2018, 11:44 AM