छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमला, IED ब्लास्ट में 11 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों द्वारा किए गए विस्फोट में कम से कम 11 जवान शहीद हो गए हैं। बताया जा रहा है कि अरनपुर क्षेत्र में नक्सलियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इस सूचना पर डीआरजी बल नक्सल विरोधी अभियान के लिए गए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमले की खबर सामने आई है। इस हमले में 11 जवान शहीद हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक दंतेवाड़ा के थाना अरनपुर क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान के दौरान आईईडी विस्फोट कर दिया गया, जिससे डीआरजी के 10 जवान और 1 ड्राइवर शहीद हो गए।

बताया जा रहा है कि आज दंतेवाड़ा के अरनपुर क्षेत्र में नक्सलियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इस सूचना पर दंतेवाड़ा से डीआरजी बल नक्सल विरोधी अभियान के लिए अरनपुर गए थे। तलाशी अभियान के बाद सभी जवान वापस लौट रहे थे, तभी माओवादियों ने आईडी विस्फोट कर दिया।

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेंद्र बघेल ने नक्सली हमले पर दुख जताया है। उन्होंने जोर देते हुए कहा है कि प्रदेश से नक्सलवाद को खत्म करके मानेंगे। राज्य में नक्सलियों से लड़ाई अंतिम दौर में है, जल्द ही खात्मा हो जाएगा। इस हमले को लेकर देश के गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से फोन पर जानकारी ली है। उन्होंने सीएम बघेल को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है. राज्य सरकार जो भी मांग करेगी, हम देने को तैयार हैं।

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी. ने कहा कि हमने एक सूचना पर अभियान चलाया था। अभियान पूरा करने के बाद टीम जब वापस लौट रही थी कि तभी वाहन IED की चपेट में आ गया। वाहन में 10 DIG (जिला रिजर्व गार्ड) जवान थे और एक वाहन चालक था। शहीद जवानों के शवों को वापस लाया जा रहा है। मौके पर वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia