छत्तीसगढ़ः दंतेवाड़ा में बीजेपी विधायक के काफिले पर नक्सली हमला, विधायक समेत पांच की मौत

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बीजेपी विधायक भीमा मंडावी के काफिले पर नक्सलियों ने बड़ा हमला किया है। इस हमले में विधायक मंडावी और उनके पीएसओ समेत पांच पुलिसकर्मियों के मारे जाने की खबर है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से ठीक दो दिन पहले छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बीजेपी विधायक के काफिले पर बड़ा नक्सली हमला हुआ है। इस हमले में बीजेपी विधायक भीमा मंडावी समेत 5 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है। खबरों के मुताबिक नक्सलियों ने इस धमाके के लिए आईडी विस्फोट किया है। हमले में कई अन्य लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना है।

गौरतलब है कि यहां 11 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होना है और नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार का फरमान जारी कर रखा है। बताया जा रहा है कि भीमा मंडावी एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर लौट रहे थे। नक्सलियों ने इस हमले को दंतेवाड़ा के कुआकोण्डा थाना क्षेत्र के श्यामगिरी के पास आईईडी ब्लास्ट कर अंजाम दिया। इस विस्फोट में सुरक्षा बल के जवानों को बड़ा नुकसान होने की सूचना है। इस हमले में मंडावी और उनके पीएसओ समेत चार अन्य जवानों के मौक पर ही मारे जाने की पुष्टी हुई है।

छत्तीसगढ़ पुलिस के डीआईजी (नक्सलरोधी) ने बीजेपी विधायक की मौत की पुष्टी की है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने हमले की पुष्टी करते हुए बताया है कि घटनास्थल के लिए सुरक्षा बल के अतिरिक्त जवानों को रवाना कर दिया गया है और विस्तृत जानकारी का इंतजार किया जा रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 09 Apr 2019, 6:22 PM