छत्तीसगढ़: सिर पर गमछा और हाथ में हंसिया लिए खेत में पहुंचे राहुल गांधी, किसानों से मिले, धान की कटाई भी की

छत्तीसगढ़ में अनपे दौरे के दौरान राहुल गांधी ने रायपुर के पास कठिया गांव का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने खेत में किसानों से मुलाकात की।

फोटो: INCIndia
फोटो: INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को छत्तीसगढ़ के रायपुर के पास कठिया गांव का दौरा किया। गांधी ने धान की कटाई में किसानों और मजदूरों की मदद की और उनसे बातचीत की। उन्होंने छत्तीसगढ़ में किसानों के लिए अपनी पार्टी की सरकार द्वारा किए गए कार्यों को बताने के लिए माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म 'एक्स' का सहारा लिया।

राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार द्वारा लिए गए निम्नलिखित पांच निर्णयों को सूचीबद्ध किया, जिससे किसान समृद्ध हुए। धान के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) 2650 रुपये प्रति क्विंटल, 26 लाख किसानों को 23,000 करोड़ रुपये की सब्सिडी, 19 लाख किसानों का 10,000 करोड़ रुपये का कर्ज माफ, बिजली बिल आधा और 5 लाख किसानों को 7000 रुपये प्रति वर्ष की मदद।


उन्होंने कहा कि वह इस मॉडल को शेष भारत में भी दोहराना चाहते हैं। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव दो चरणों में 7 और 17 नवंबर को होंगे और मतगणना 3 दिसंबर को होगी। 2018 में, कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की 90 विधान सभा सीटों में से 43.9 प्रतिशत वोट शेयर के साथ 68 सीटें जीतीं थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 29 Oct 2023, 3:01 PM