Chhattisgarh Result: BJP ने जिन सांसदों को टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारा, जानें क्या है उन सीटों का ताजा हाल?

बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में कई सांसदों को चुनावी मैदान में उतारा था। छत्तीसगढ़ में चार मौजूदा सांसदों को टिकट दिया था। आइए जानते हैं बीजेपी की यह रणनीति कितनी कारगर साबित हुई।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

चार राज्यों के विधानसभा चुनावों की मतगणना जारी है। अब तक रुझानों के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में बीजेपी आगे चल रही है और जीत की ओर अग्रसर है। कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी 54 सीट पर और कांग्रेस 33 सीट पर आगे है। ये आंकड़े खबर लिखे जाने तक की है।

बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में कई सांसदों को चुनावी मैदान में उतारा था। छत्तीसगढ़ में कई सांसदों को टिकट दिया था। आइए जानते हैं बीजेपी की यह रणनीति कितनी कारगर साबित हुई।

केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह कोरिया जिले की भरतपुर-सोनहट सीट से चुनाव लड़ रही हैं। जबकि कांग्रेस की ओर से गुलाब सिंह कामरो मैदान में हैं। रेणुका 6 हजार वोटों से आगे चल रही हैं.

पाटन सीट से लोकसभा सांसद विजय बघेल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सामने मैदान में हैं। यहां से भूपेश बघेल 10 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं।

मुंगेली जिले की लोरमी सीट से बीजेपी के सांसद अरुण साव चुनाव लड़ रहे हैं जबकि कांग्रेस के थानेश्वर साहू को मैदान में उतारा है। अरुण साव 34 हजार से भी अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं।

गोमती साय रायगढ़ लोकसभा सीट से सांसद हैं। उन्हें बीजेपी ने पत्थलगांव विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया था। उनका मुकाबला कांग्रेस के रामपुकार सिंह ठाकुर से था। अब तक गोमती 2 हजार से ज्यादा वोटों से आगे चल रही हैं।

(ये आंकड़े खबर लिखे जाने तक के हैं।)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia