छत्तीसगढ़ को तीन और नए जिलों की मिलेगी सौगात, बढ़कर 31 हो जाएगी राज्य में जिलों की संख्या

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दो और तीन सितम्बर को छत्तीसगढ़ में नवगठित जिलों का शुभारंभ कर प्रदेशवासियों को महत्वपूर्ण सौगात देंगे। इनमें मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी तथा सारंगढ़-बिलाईगढ़ और खैरागढ़-छुईखदान-गंडई शामिल हैं।

फोटो: @bhupeshbaghel
फोटो: @bhupeshbaghel
user

नवजीवन डेस्क

छत्तीसगढ़ को तीन और नए जिलों की सौगात मिलने वाली है, इसके बाद राज्य में जिलों की संख्या बढ़कर 31 हो जाएगी। आधिकारिक जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दो और तीन सितम्बर को छत्तीसगढ़ में नवगठित जिलों का शुभारंभ कर प्रदेशवासियों को महत्वपूर्ण सौगात देंगे। इनमें मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी तथा सारंगढ़-बिलाईगढ़ और खैरागढ़-छुईखदान-गंडई शामिल हैं।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, मुख्यमंत्री बघेल दो सितम्बर को मोहला के मिनी स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के नवगठित 29वां जिला 'मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी' का शुभारंभ करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत करेंगे।

इसी तरह तीन सितम्बर को सारंगढ़ के खेलभाठा मैदान में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के नवगठित 30वां जिला 'सारंगढ़-बिलाईगढ़' का शुभारंभ करेंगे। यहां कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल शिक्षा तथा आदिम जाति कल्याण मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम करेंगे।

मुख्यमंत्री बघेल तीन सितम्बर को ही खैरागढ़ स्थित राजा फतेह सिंह खेल मैदान में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के नवगठित 31वां जिला 'खैरागढ़-छुईखदान-गंडई' का शुभारंभ करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत करेंगे। नवगठित जिलों के शुभारंभ के अवसर पर मंत्रीगण सहित सांसद तथा विधायकगण और स्थानीय जनप्रतिनिधि भी शामिल होंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;