मोदी सरकार को चिदंबरम ने दी नसीहत, कहा, पनगढ़िया, राजन और सुब्रमण्यम की बातों पर दें ध्यान

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सरकार को उन लोगों को सुनना चाहिए जो सत्ता से सच बोल रहे हैं।

फोटो:  सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार को सत्ता से सच बोलने वाले लोगों की बातें सुननी चाहिए। उन्होंने अरविंद पनगढ़िया, रघुराम राजन और अरविंद सुब्रमण्यम जैसे अर्थशास्त्रियों द्वारा किए अवलोकनों का संदर्भ देते हुए यह बात कही।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “सरकार को सच कहने वाले लोगों की बात सुननी चाहिए। आज तीन प्रसिद्ध अर्थशास्त्रियों ने यह किया।” उन्होंने कहा, “सबसे पहले डॉ अरविंद पनगढ़िया ने सरकार की व्यापार नीति की अज्ञानता और आयात संबंधी विकल्प पर हड़बड़ाहट के बारे में स्पष्ट रूप से लिखा।”

उन्होंने कहा, “दूसरा, डॉ रघुराम राजन ने ज्ञान प्रधान समाज बनाने के लिए विरोध को सहन करने की जरूरत के बारे बात की है और तीसरा डॉ अरविंद सुब्रमण्यम, जिन्होंने अपने अनुभव के आधार पर कहा कि मुख्य आर्थिक सलाहकार को हमेशा क्यों ईमानदार और निस्वार्थ सलाह देनी चाहिए। उन्हें इस बात का दुख है कि नोटबंदी पर उनकी सलाह नहीं ली गई।"

चिदंबरम ने ‘द टाइम्स ऑफ इंडिया’ में छपे अरविंद पनगढ़िया के एक लेख का संदर्भ दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि आयात संबंधी नई नीति अर्थव्यवस्था को अर्श से फर्श पर ले आएगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 25 Jul 2018, 5:12 PM