आर्थिक पैकेज पर चिदंबरम बोले- PM ने हेडलाइन दी, सैकड़ों मील चले मजदूरों, गरीबों को क्या मिलेगा, ये देखना बाकी

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि हम यह भी ध्यान से जांच करेंगे कि किसे क्या मिलता है? और पहली चीज जो हम देखेंगे, वह यह है कि गरीब, भूखे और तबाह प्रवासी श्रमिक सैकड़ों किलोमीटर पैदल चलने के बाद क्या उम्मीद कर सकते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना संकट के बीज पीएम मोदी द्वारा 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा के बाद अब इस बात की चर्चा हो रही है कि सरकार इस पैसे को कैसे खर्च। इस पैकेज से किसे क्या मिलेगा। खबरों के मुताबिक, इस संबंध में आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जानकारी देंगी। इस बीच पीएम मोदी द्वारा घोषित आर्थिक पैकेज पर पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने प्रतिक्रिया दी है।

पी चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, “कल पीएम ने हमें एक हेडलाइन दी और एक खाली पेज दिया। स्वाभाविक रूप से मेरी प्रतिक्रिया एक रिक्त थी! आज हम देखेंगे कि कैसे वित्त मंत्री उस खाली पेज को भरती हैं। हम ध्यान से हर एक-एक रुपये को गिनेंगे कि सरकार वास्तव में कैसे अर्थव्यवस्था में इसे डालेगी।”


चिदंबरम ने आगे कहा, “हम यह भी ध्यान से जांच करेंगे कि किसे क्या मिलता है? और पहली चीज जो हम देखेंगे, वह यह है कि गरीब, भूखे और तबाह प्रवासी श्रमिक सैकड़ों किलोमीटर पैदल चलने के बाद क्या उम्मीद कर सकते हैं।”

पूर्व वित्त मंत्री ने कहा, “हम यह भी जांच करेंगे कि जनसंख्या (13 करोड़ परिवारों) के निचले हिस्से को वास्तविक धन के मामले में क्या मिलेगा।”


मंगलवार को पीएम मोदी ने देश के नाम संबोधन में कोरोना संकट के दौरान किए गए सरकारी उपायों को तो नहीं बताया अलबत्ता यह जरूर कहा कि वे एक आर्थिक पैकेज की घोषणा कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “कोरोना संकट का सामना करते हुए नए संकल्प के साथ मैं आज एक विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा कर रहा हूं। यह आर्थिक पैकेज, 'आत्मनिर्भर भारत अभियान' की अहम कड़ी के तौर पर काम करेगा आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को सिद्ध करने के लिए,इस पैकेज में भूमि, श्रम, नकदी और कानून सभी पर बल दिया गया है।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 13 May 2020, 9:13 AM
/* */