नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन, जामिया में 5 जनवरी तक अवकाश घोषित, सभी परीक्षाएं स्थगित 

जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय ने अपने परिसर में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) 2019 के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के कारण शनिवार को स्नातक और स्नातकोत्तर की सेमेस्टर परीक्षाओं को रद्द कर दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय ने अपने परिसर में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) 2019 के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के कारण शनिवार को स्नातक और स्नातकोत्तर की सेमेस्टर परीक्षाओं को रद्द कर दिया। विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक कार्यालय की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया, "यूजी और पीजी कोर्स के सभी विषम सेमेस्टर के छात्रों को सूचित किया जाता है कि 14 दिसंबर को होने वाली परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। स्थगित किए गए पेपरों की अगली तिथि निर्धारित समय से पहले बता दी जाएगी।"

ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (एआईएसए) द्वारा शुक्रवार को संसद तक मार्च निकाला गया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को आगे बढ़ने से रोकने के लिए लाठीचार्ज भी किया। छात्रों-पुलिस के आमने-सामने होने से इस दौरान कई मीडियाकर्मी भी घायल हुए।


विरोध प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया पर कई संदेश प्रसारित किए गए, जिसमें छात्रों से चल रही परीक्षाओं सहित सभी शैक्षणिक गतिविधियों का बहिष्कार करने के लिए कहा गया।

पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किए जाने के बाद कई छात्र घायल हो गए, जिसके बाद उन्हें होली फैमिली अस्पताल में भर्ती कराया गया।


स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए लगभग 50 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया और जैतपुर व बदरपुर पुलिस थानों में ले जाया गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */