CAA Protest: उत्तर प्रदेश में हिरासत में लिए गए 3000 लोग, समाजवादी पार्टी के सांसद समेत 7 नेताओं पर FIR

नागरिकता कानून के खिलाफ देश भर में बवाल हो रहा है। अब तक हजारों प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है। अकेले उत्तर प्रदेश में 3,000 लोग हिरासत में लिए गए हैं। यूपी की राजधानी लखनऊ में हिंसा के बाद 102 लोग हिरासत में लिए गए, जबकि 31 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

संशोधित नागरिकता कानून (CAA) को लेकर आज भी देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। उत्तर प्रदेश में गुरुवार को कई जगह हिंसक प्रदर्शन हुए। कई पुलिस स्टेशन जला दिए गए और पुलिस पर पथराव किया गया। वहीं संभल में निषेधाज्ञा लागू होने के बाद जनसभा करने के मामले में समाजवादी पार्टी के स्थानीय सांसद शफीकुर्ररहमान बर्क और दूसरों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि बृहस्पति को निषेधाज्ञा का उल्ल्ंघन कर जनसभा करने के मामले में सांसद बर्क,समाजवादी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष और सैकडों अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। नागरिकता कानून का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने गुरुवार को दो सरकारी बसों में तोड़ फोड़ की थी।

संभल के एसपी ने बताया कि पथराव और बवाल करने वाले 25 लोगों को हिरासत में लिया गया है। वहीं पुलिस वीडियो फुटेज की मदद से हिंसा करने वाले दूसरे प्रदर्शनकारियों की पहचान करने में लगी है। एसपी का कहना है कि जो लोग इन घटनाओं में शामिल होंगे उनके खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने बताया कि शहर के विभिन्न स्थानों पर पीएसी और सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं और अब स्थिति नियंत्रण में है।


नागरिकता कानून के खिलाफ देश भर में बवाल हो रहा है। अब तक हजारों प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है। अकेले उत्तर प्रदेश में 3,000 लोग हिरासत में लिए गए हैं। यूपी की राजधानी लखनऊ में हिंसा के बाद 102 लोग हिरासत में लिए गए, जबकि 31 लोगों को गिरफ्तार किया गया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने दो टूक कहा है कि हिंसा फैलानेवालों की पहचान कर ली गई है और उनकी संपत्ति जब्त कर नुकसान की भरपाई की जाएगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */