देश में कोरोना की भयावह होती स्थिति के बीच CJI डी वाई चंद्रचूड़ ने लिया बड़ा फैसला! वकीलों से कहा- आप चाहें तो...

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच भारत के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ ने वकीलों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी है। उन्होंने बुधवार को कहा कि वकील अदालत में वर्चुअल रूप से पेश होने के लिए स्वतंत्र हैं। इसके साथ ही हाइब्रिड मोड भी चालू है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना की स्थिति दिन ब दिन भयावह होती जा रही है। साल 2023 की बात करें तो इस साल के सबसे ज्यादा कोविड के केस पिछले 24 घंटे में दर्ज किए गए। एक दिन में देश में 4435 नए केस दर्ज किए गए। इन सबके बीच भारत के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है।

दरअसल, भारत के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ ने वकीलों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी है। उन्होंने बुधवार को कहा कि वकील अदालत में वर्चुअल रूप से पेश होने के लिए स्वतंत्र हैं। इसके साथ ही हाइब्रिड मोड भी चालू है।

सीजेआई चंद्रचूड़ ने कहा कि हमने बढ़ते कोविड मामलों पर अखबारों की रिपोर्ट देखी। वकील हाइब्रिड मोड का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप ऑनलाइन पेश होना चुनते हैं, तो हम आपकी बात सुनेंगे। आपको बता दें, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 4435 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद देश में अब एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 23 हजार 91 हो गई है।

आपको बता दें, करीब 23,091 मरीजों का इलाज देश के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। बढ़ते कोरोना मरीजों के बीच सरकार भी अलर्ट मोड पर आ गई है। अस्पतालों में तैयारियों का जायजा लिया जा रहा है। लोगों से सावधानी बरतने की अपील की जा रही है। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाने और शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए कहा जा रहा है।

कोरोना से देश में अब तक 53 हजार 916 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 4 करोड़ 41 लाख 79 हजार 712 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं. पिछले दिन कोरोना के एक लाख 31 हजार 86 टेस्ट किए गए। इससे पहले मंगलवार को 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 3641 नए केस मिले थे। महामारी से 11 और लोगों की मौत हो गई थी। तब केरल में पांच, महाराष्ट्र में तीन, दिल्ली, कर्नाटक व राजस्थान में एक-एक व्यक्ति की संक्रमण से जान गई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia