देश के चीफ जस्टिस बोबडे की मां के साथ 2.50 करोड़ की धोखाधड़ी, मैनेजर ने ही फर्जी रसीदों से किया घोटाला

देश के प्रधान न्यायाधीश जस्टिस अरविंद बोबडे की मां के साथ करीब ढाई करोड़ की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है जो उनकी संपत्ति पर मैनेजर के रूप में तैनात था।

फोटो : आईएएनएस
फोटो : आईएएनएस
user

आईएएनएस

भारत के चीफ जस्टिस अरविंद बोबडे की मां के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है जिसमें उन्हें 2.50 करोड़ रुपये का चूना लगाया गया है। इस सिलसिले में नागपुर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है जबकि एक अन्य की तलाश है। नागपुर के पुलिस कमिश्नर का कहना है कि, "मुख्य आरोपी 49 वर्षीय तापस घोष को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है, जबकि उसकी पत्नी फिलहाल जांच के दायरे में है।" तापस घोष को अदालत के सामने पेश करने के बाद 16 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में भेजा गया है। मामले की जांच अभी जारी है।

दरअसल चीफ जस्टिस की मां मुक्ता बोबडे ने अगस्त के महीने में सिताबल्डी थाने में एक थी जिसमें कहा गया था कि 'नागपुर में आकाशवाणी स्क्वायर के पास 'सीडन लॉन' के नाम से उनकी एक संपत्ति है, जिसे शादी वगैरह के लिए किराए पर दिया जाता है।' इस संपत्ति की देखभाल तापस घोष बीते करीब 12 साल से मैनेजर के रूप में कर रहा था, जिसका उसे वेतन मिलता था। घोष का कामन किराएदारों से किराया वसूलना था। आरोप है कि मुक्ता बोबडे के खराब स्वास्थ्य का फायदा उठाकर तापस घोष ने फर्जी रसीदों के जरिए 2.5 करोड़ का घोटाला किया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia