बिहार के दरभंगा में मेडिकल छात्रों, दुकानदारों के बीच झड़प, 12 लोग घायल, एक-दूसरे ने लगाए आरोप

छात्रों ने आरोप लगाया कि फार्मेसी के कर्मचारियों ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया और जब उन्होंने अन्य छात्रों को कार्यक्रम स्थल पर बुलाया, तो हिंसक झड़प हो गई।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के दरभंगा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (डीएमसीएच) के छात्रों द्वारा एक स्टोर के कर्मचारियों के साथ झड़प के बाद चार दुकानों, दो कारों और एक बाइक में आग लगने से करीब 12 लोग घायल हो गए। घटना शुक्रवार रात की है और घायलों में चार मेडिकल छात्र और एक दमकलकर्मी शामिल हैं।

पुलिस ने बताया कि छात्रों ने दुकान के कर्मचारियों पर पेट्रोल बम फेंके। हालांकि उनमें से चार भागने में सफल रहे। मेडिकल के कुछ छात्र किराने की दुकान से नूडल्स खरीदने गए थे। चूंकि दुकान का मालिक मौजूद नहीं था, इसलिए उन्होंने कर्मचारियों से पास की मेडिकल दुकान में जाने के लिए कहा।

छात्रों ने आरोप लगाया कि फार्मेसी के कर्मचारियों ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया और जब उन्होंने अन्य छात्रों को कार्यक्रम स्थल पर बुलाया, तो हिंसक झड़प हो गई।

छात्रों ने कथित तौर पर दुकानों पर पेट्रोल बम फेंके, जिससे आग लग गई। उन्होंने दो कारों और एक बाइक को भी निशाना बनाया।


आग पर काबू पाने के लिए तुरंत फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। एक दुकान पर एलपीजी सिलेंडर फटने से एक दमकलकर्मी भी गंभीर रूप से घायल हो गया।

लहेरियासराय पुलिस स्टेशन के थाना प्रभारी हरि नारायण सिंह ने कहा, "हमें केमिस्ट की दुकान के मालिक से शिकायत मिली है और आरोपी मेडिकल छात्रों की पहचान के लिए जांच की जा रही है।"

फार्मेसी के मालिक जावेद खान के मुताबिक, छात्रों को समझाने की कोशिश करने के बाद भी उन पर काबू नहीं पाया जा सका।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;