महाराष्ट्र: औरंगाबाद में पानी के विवाद को लेकर दो समुदायों में भड़की हिंसा, 15 पुलिसकर्मी समेत 65 लोग घायल

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में पानी के झगड़े को लेकर दो समुदायों में हिंसा भड़क उठी। हिंसक झड़प के दौरान उपद्रवियों ने करीब 50 से ज्यादा दुकानों और गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। 

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

10 मई की रात महाराष्ट्र के औरंगाबाद में पानी के झगड़े को लेकर दो समुदायों में हिंसा भड़क उठी। हिंसक झड़प में एक युवक की गोली लगने से मौत हो गई। पानी को लेकर उठे विवाद के बाद एक गुट के लोगों ने कई जगह पर आगजनी और तोड़फोड़ की। जिसके बाद दूसरे गुट के लोग भी सड़कों पर उतर गए और उत्पात मचाया। उपद्रवियों ने मौके पर पहुंची पुलिस पर पथराव किया। पथराव और हिंसक हमले में करीब 15 पुलिसकर्मियों सहित करीब 50 लोग घायल हुए हैं। इसके अलावा करीब 50 गाड़ियों को भी आग के हवाले किया गया है।


खबरों के मुताबिक, औरंगाबाद जिले में दो समुदायों के बीच नल के कनेक्शन को तोड़ने के मुद्दे के लेकर विवाद शुरू हो गया था। इस विवाद के कुछ देर बाद ही जिले में तनाव बन गया जिसके बाद दो समुदाय के लोग सड़कों पर उतर आए और एक दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया। हिंसक झड़प के बाद सबसे पहले हिंसा औरंगाबाद के गांधीनगर इलाके में शुरू हुआ फिर मोती कारंजा, राजाबाजार, शाहगंज, चेलीपुरा और अंगूरीबाग इलाके में फैल गया।

महाराष्ट्र: औरंगाबाद में पानी के विवाद को लेकर दो समुदायों में भड़की हिंसा, 15 पुलिसकर्मी समेत 65 लोग घायल

पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए पहले लाठीचार्ज की और आंसू गैस के गोले छोड़े। लेकिन हालात में सुधार नहीं होने के कारण पुलिस ने प्लास्टिक बुलेट भी चलाए। इसके अलावा औरंगाबाद में धारा 144 लगाई दी गई है। फिलहाल अभी तनाव बना हुआ है। वहीं पुलिस ने लोगों से शांत बनाकर रखने की अपील की है।

एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर औरंगाबाद हिंसा की जांच की मांग की है, उन्होंने ट्वीट में हिंसा भड़काने में रच्चू पहलवान नाम के शख्स की भूमिका की जांच की मांग की है और इलाके में शांति बनाए रखने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजने का अपील की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 12 May 2018, 11:27 AM