कर्नाटक के गांव में मूर्ति स्थापना को लेकर दो गुटों में झड़प, कई घायल, 30 लोग गिरफ्तार, धारा 144 लागू

पुलिस के अनुसार, मठ के परिसर में येर्रिताता स्वामी की मूर्ति की स्थापना को लेकर दलितों और अन्य जाति के लोगों के बीच संघर्ष ने झड़प का रूप ले लिया। कोर्ट ने मूर्ति हटाने का आदेश दिया था, लेकिन लगाने वाले गुट ने हटाने से इनकार कर दिया, जिस पर हिंसा भड़क गई।

कर्नाटक के गांव में मूर्ति स्थापना को लेकर दो गुटों में झड़प, कई घायल, 30 लोग गिरफ्तार
कर्नाटक के गांव में मूर्ति स्थापना को लेकर दो गुटों में झड़प, कई घायल, 30 लोग गिरफ्तार
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक के बेल्लारी जिले के कोलागल गांव में रविवार रात एक मूर्ति की स्थापना को लेकर दो समूहों के बीच झड़प के बाद हिंसा भड़क गई, जिसमें कई पुलिसकर्मी समेत दर्जनों लोग घायल हो गए। पुलिस ने बलपूर्वक हालात को काबू में करते हुए 30 लोगों को गिरफ्तार कर लिया और क्षेत्र में धारा 144 लगा दिया।

गांव में रविवार रात से सोमवार तड़के तक जारी रही हिंसा में एक इंस्पेक्टर और सब-इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिस अधिकारी भी घायल हो गए। बेल्लारी पुलिस के अनुसार, मठ के परिसर में येर्रिताता स्वामी की मूर्ति की स्थापना को लेकर दलितों और अन्य जाति के लोगों के बीच संघर्ष ने झड़प का रूप ले लिया।


15 दिन पहले एक गुट द्वारा वहां मूर्ति और टावर स्थापित कर दिया गया था। इस पर दूसरे गुट ने आपत्ति जतायी थी। मूर्ति स्थापना का विरोध करने वाले समूह ने अदालत का दरवाजा खटखटाया था, जिसपर कोर्ट ने मूर्ति को हटाने का आदेश दिया। लेकिन मूर्ति स्थापित करने वाले समूह ने इसे हटाने से इनकार कर दिया।

इसी बीच रविवार रात को दोनों गुटों के बीच तीखी झड़प शुरू हो गई और देखते ही देखते हिंसा भड़क उठी। दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर जमकर पथराव किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह बल का प्रयोग करते हुए स्थिति पर काबू पाया और 30 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर इलाके में धारा 144 लागू कर दी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia